• Tue. Jun 25th, 2024

BHOPAL NEWS: केरवा व कलियासोत डैम के कैचमेंट क्षेत्र में अतिक्रमण का मामला, NGT ने आदेश में किया संसोधन, मुख्य सचिव पर लगाया जुर्माना माफ  

ByCreator

Sep 21, 2023    150816 views     Online Now 239

भोपाल। केरवा व कलियासोत के बफर जोन में अतिक्रमण और जलाशय में सीवेज मिलने के मामले में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस पर लगाया गया पांच लाख रुपये का जुर्माना माफ कर दिया है। एनजीटी ने पूर्व में यह जुर्माना लगाया था और बुधवार को जुर्माना लगाने संबंधी आदेश वापस भी ले लिया है।

CM शिवराज कल जबलपुर में करेंगे विशाल मेगा रोड शो: 2-2 विधानसभा में करेंगे जनसभा को संबोधित, महाकौशल की जन आशीर्वाद यात्रा का होगा समापन

बता दें कि पिछले दिनों नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल यानी एनजीटी की केंद्रीय पीठ ने भोपाल के कलियासोत और केरवा बांध के आसपास निषिद्ध क्षेत्र से अतिक्रमण न हटाने के मामले में राज्य शासन की निष्क्रियता पर नाराजगी व्यक्त करते हुए 5 लाख का जुर्माना तो किया ही साथ में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस के खिलाफ भी प्रतिकूल टिप्पणी की थी।   

कांग्रेस विधायक को कोर्ट से मिली राहत: उमंग सिंघार पर दर्ज दुष्कर्म की FIR निरस्त

18 सितंबर के एनजीटी के आदेश में की गई टिप्पणी के बाद जब शासन की ओर से एनजीटी की केन्द्रीय पीठ को वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया, इस पर अभी 20 सितंबर को एनजीटी ने अपने नए आदेश में जहां मुख्य सचिव के खिलाफ की गई प्रतिकूल टिप्पणी को विलोपित किया, वहीं मुख्य सचिव द्वारा इस मामले में लिए गए एक्शन को उचित भी ठहराया।   

मुख्य सचिव ने एनजीटी को सौपी रिपोर्ट में बताया की उनके द्वारा इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनाई जा चुकी है और शासन स्तर पर लगातार सख्त कदम उठाए जाते रहे हैं और एसटीपी प्लांट भी लगाया जा रहा है। शासन की ओर  से प्रस्तुत रिपोर्ट पर एनजीटी ने जहां अपने पूर्व के 18 सितंबर के आदेश में संशोधन किया, वहीं शासन के साथ-साथ मुख्य सचिव को भी बड़ी राहत दे दी और उनके खिलाफ़ की गई टिप्पणी भी वापस ले ली है।

See also  मेटा और गूगल के बाद अब IBM ने भी की कर्मचारियों

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL