• Tue. Feb 27th, 2024

सूर्यकुमार यादव के प्रशंसकों के लिए बुरी खबर, IPL के शुरुआती मैच से रहेंगे बाहर, मोहम्मद शमी का टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध

ByCreator

Jan 8, 2024    150816 views     Online Now 286

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा अफगानिस्तान के खिलाफ (IND vs AFG T20I series) आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए घोषित भारत की टीम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जगह नहीं मिली. सूर्या को हाल ही में संपन्न दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20I series) के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. लेकिन अब वह 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज में टखने की चोट के कारण खेलते हुए नहीं दिखेंगे. वहीं भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का भी इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG test series) इस महीने के अंत में शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में खेलना संदिग्ध है.

रिपोर्ट के अनुसार, सूर्या बीसीसीआई के प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में खेलते हुए नहीं दिखेंगे जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे. उनकी हर्निया की सर्जरी जर्मनी में होनी है. सूर्या को हाल ही में स्पोर्ट्स हर्निया के बारे में पता चला था. वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं और 2-3 दिन में जर्मनी के लिए रवाना होंगे. वह रणजी ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लेंगे और आईपीएल के भी शुरुआती मैच से बाहर हो सकते हैं. इस वर्ष जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सूर्या को पूरी तरह से फिट होने के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा. वर्ष 2022 में भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल भी स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के लिए जर्मनी गए थे.

मोहम्मद शमी का टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध

भारतीय तेज गेंदबाज शमी इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो सकते हैं. चोटिल होने के कारण वह दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भी नहीं जा पाए थे. बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि शमी ने अभी गेंदबाजी शुरू नहीं की है, उन्हें एनसीए जाकर अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. उनका इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में खेलना संदिग्ध है. बीसीसीआई शमी की वापसी में जल्दबाजी नहीं करेगा क्योंकि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज घरेलू मैदान पर खेली जाएगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H]

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
अच्छी खबर डांट इन की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL