• Tue. Feb 27th, 2024

आतिशबाजी की चिंगारी से मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग, बाल-बाल बची लोगों की जान

ByCreator

Jan 31, 2024    15087 views     Online Now 453

कर्ण मिश्र, ग्वालियर: शादी के जश्न के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। मैरिज गार्डन में भीषण आग लग गई। जिसके बाद शादी समारोह में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि बारात की आतिशबाजी की चिंगारी से सिलेंडर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया।

कोटेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थित निर्मल वाटिका में यह आग लगी। आगजनी के दौरान पास के मैरिज गार्डन में शादी समारोह चल रहा था। ऐसे में गार्डन में मौजूद सभी लोग बाहर सड़क पर निकलने को मजबूर हो गए। लोगों ने फायर ब्रिगेड के अमले को सूचना दी। जहां दो गाड़ियों से पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया गया। आगजनी में 15 लाख से ज्यादा कीमत के सामान के जलकर खाक होने की आशंका जताई गई है। वहीं आग लगने के पीछे की वजह पटाखे के जरिए सिलेंडर में आग लगना या शार्ट सर्किट को कारण माना जा रहा है।

MP Crime News: खाली प्लॉट में मिली अधेड़ की सिर कटी लाश, इलाके में फैली सनसनी

आतिशबाजी से गैस सिलेंडर में लगी आग

ग्वालियर के कोटेश्वर महादेव मंदिर के पास दो मैरिज गार्डन संचालित है। बुधवार को परिवार मैरिज गार्डन में शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। वहीं बारात के आने पर चलाई गई आतिशबाजी के चलते गैस सिलेंडर में आग लगी और उसके चलते लगी आग ने पास के निर्मल वाटिका को अपने आगोश में ले लिया। देखते ही देखते निर्मल वाटिका में रखे टेंट के सामान में भीषण आग लग गई। आपकी भयानक तस्वीर को देख शादी समझ में शामिल होने आए लोग गार्डन छोड़कर सड़क पर जा खड़े हुए।

कर्मचारियों की सरकार को चेतावनी: अटक सकते हैं प्रदेश भर में राजस्व से जुड़े सभी काम!

15 लाख से ज्यादा कीमत का सामान राख

निर्मल वाटिका के संचालक अभिषेक राय का कहना है कि आगजनी के चलते उनका लगभग 15 लाख से ज्यादा कीमत का सामान जलकर खाक हुआ है। वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस सब इंस्पेक्टर का कहना है कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है यह सबसे बड़ी राहत की बात है क्योंकि पास के ही मैरिज गार्डन में शादी समारोह का आयोजन हो रहा था। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। फिलहाल पुलिस के अधिकारी आग लगने की पीछे वास्तविक कारण क्या रहा है इसकी जांच में जुट गए हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL