• Mon. Apr 29th, 2024

Queen Elizabeth लिखकर गई है एक गुप्त चिट्ठी… लेकिन 63 साल तक इसे नहीं खोला जाएगा, जाने 2085 में इसे कौन पढ़ेगा

ByCreator

Sep 13, 2022    150825 views     Online Now 404

8 सितंबर को ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) ) द्वितीय का निधन हो गया. वह 96 साल की थीं. 1952 में गद्दी संभालने के बाद उन्होंने 70 सालों तक शासन किया. इतने लंबे समय तक शासन करने का उदाहरण बेहद कम देखा गया है. अब जब रानी का निधन हो गया है तो उनसे जुड़ी अनोखे किस्से धीरे-धीरे लोगों तक पहुंच रहे हैं. ऐसा ही एक किस्सा एक पत्र से जुड़ा है.

  ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) द्वितीय के निधन के बाद एक बड़ा राज सामने आया है. बताया जाता है कि महारानी एलिजाबेथ का एक सीक्रेट लेटर (गुप्त पत्र) ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक लॉकर में बंद है. इस सीक्रेट लेटर को अगले 63 साल तक खोला नहीं जा सकता है. बताया जाता है कि इस पत्र को महारानी एलिजाबेथ ने साल 1986 में लिखा था. बता दें कि एलिजाबेथ की मृत्यु के बाद, प्रिंस चार्ल्स III राजा बने है.

 ऐतिहासिक बिल्डिंग में रखा है लेटर इस सीक्रेट पत्र के बारे में जानकारी ऑस्ट्रेलिया के 7 न्यूज ने दी है. इसके मुताबिक यह लेटर सिडनी की एक ऐतिहासिक बिल्डिं1ग में रखा हुआ है. हालांकि इस पत्र में लिखा गया है इसके बारे में किसी को कुछ नहीं मालूम है.

2085 में पढ़ी जाएगी ये चिट्ठी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह गुप्त चिट्ठी लॉर्ड मेयर ऑफ सिडनी को संबोधित करते हुए लिखा गया है. इसका मजमून कुछ इस तरह से है कि वर्ष 2085 में किसी उचित दिन क्या आप इस लिफाफे को खोल कर सिडनी के नागरिकों को मेरा संदेश पहुंचा देंगे? इस पर एलिजाबेथ के हस्ताक्षर हैं.

Queen Elizabeth ने 16 बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ ने 16 बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि महारानी ने ऑस्ट्रेलिया की अपनी प्रसिद्ध पहली यात्रा से, अब तक 16 यात्राएं कीं. इससे स्पष्ट था कि महारानी के हृदय में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक विशेष स्थान था. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 1999 में ऑस्ट्रेलिया ने महारानी को राज्य प्रमुख के पद से हटाने के लिए एक जनमत संग्रह कराया था, लेकिन वह हार गई थी.

इंग्लैंड ले जाया जाएगा

महारानी के ताबूत को स्कॉटलैंड में पैलेस ऑफ होलीरूडहाउस से सेंट जाइल्स कैथेड्रल ले जाया जाएगा. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए एक विशेष प्रार्थना के बाद, ताबूत को 24 घंटे के लिए गिरजाघर में रखा जाएगा ताकि आम लोग दिवंगत महारानी को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें. महारानी के ताबूत को मंगलवार को स्कॉटलैंड से हवाई मार्ग से इंग्लैंड ले जाया जाएगा. बुधवार को ताबूत को लंदन के वेस्टमिंस्टर पैलेस ले जाया जाएगा जहां उसे 19 सितंबर को अंतिम संस्कार के दिन तक वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा जाएगा.

ये खबरें भी जरूर पढ़े-

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Post

हेट स्पीच पर पीएम मोदी-राहुल गांधी EC को आज देंगे जवाबः जानें किस नफरती बयान पर दोनों को मिला है नोटिस
अनियंत्रित होकर पलटा डंपर, मकान क्षतिग्रस्त, बड़ा हादसा टला
IPL 2024, GT vs RCB: आज के पहले मुकाबले में गुजरात और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानिए कैसा है पिच का हाल और दोंनो टीमों की प्लेइंग 11

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL