• Thu. Sep 19th, 2024

Google Search Tips: पहुंच जाएंगे सीधे जेल! अगर गूगल पर सर्च की ये 3 चीजें – Hindi News | Google Search if you Search these things on Google then you might face jail bars

ByCreator

Aug 23, 2024    150840 views     Online Now 402
Google Search Tips: पहुंच जाएंगे सीधे जेल! अगर गूगल पर सर्च की ये 3 चीजें

Google पर भूल से भी सर्च न करें ये चीजेंImage Credit source: Freepik/File Photo

मन में कोई भी सवाल है, हम सब तुरंत Google ओपन कर सर्च फीचर की मदद से अपने मन में उठे सवाल का जवाब खोजने लगते हैं. लेकिन हर सवाल का जवाब गूगल से पूछना कई बार आप लोगों को भारी भी पड़ सकता है, कुछ ऐसे सवाल हैं जिन्हें गूगल नपसंद करता है, अगर यही सवाल आपने Google Search के जरिए ढूंढने की कोशिश की तो आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

आईटी नियमों और सरकारी गाइडलाइन्स के मुताबिक, पब्लिक डोमेन पर कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें सर्च करना प्रतिबंधित है. आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन सी वो चीजें हैं जिन्हें इंटरनेट पर खोजना आपको मुश्किल में डाल सकता है.

बच्चों से जुड़ा अश्लील कंटेंट

ये भी पढ़ें

गलती से भी गूगल पर बच्चों से जुड़ा कोई भी अश्लील कंटेंट खोजने की कोशिश न करें, ऐसा करना अपराध है और इससे निपटने के लिए सख्त कानून है. अगर कोई व्यक्ति ऐसा करते हुए पकड़ा जाता है तो उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है और इस केस में पांच से सात तक की जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

बम बनाने का तरीका

अगर कोई भी व्यक्ति गूगल पर बम बनाने का तरीका खोजते हुए पकड़ा जाता है तो ऐसा करना अपराध है. अगर आप ऐसा करते हैं तो आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ सकते हैं. इसके अलावा आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

See also  जानें किस दिन मोदी सरकार बढ़ाएगी DA, पढ़ें

हैकिंग करने का तरीका

अगर कोई व्यक्ति गूगल सर्च की मदद से इंटरनेट पर हैकिंग करने का तरीका खोजता है तो ये बात गूगल को पसंद नहीं आती. ऐसे व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है और जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

ऊपर बताई गई इन तीन चीजों को अगली बार गूगल पर सर्च करने से पहले एक या दो नहीं बल्कि 100 बार सोचिएगा, क्योंकि ये सभी चीजें जब आप ये चीजें गूगल पर सर्च करते हैं तो गूगल को ये बात रास नहीं आती.

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL