• Fri. Oct 18th, 2024

इजराइल से जंग के बीच पहली बार 68 बच्चे इलाज के लिए भेजे गए गाजा से बाहर | israel hamas war 68 children were sent out of Gaza for treatment

ByCreator

Jun 27, 2024    150849 views     Online Now 139
इजराइल से जंग के बीच पहली बार 68 बच्चे इलाज के लिए भेजे गए गाजा से बाहर

गाजा (फाइल फोटो)

इजराइल के अधिकारियों ने दावा किया कि गाजा पट्टी का एकमात्र मार्ग मई में बंद किए जाने के बाद पहली बार 68 बीमार तथा घायल बच्चों को उपचार के लिए गाजा पट्टी से मिस्र जाने की अनुमति दी गई है. फिलिस्तीनी नागरिक से जुड़े मामलों के लिए जिम्मेदार इजराइली सैन्य निकाय कॉर्डिनेटर ऑफ गर्वनमेंट एक्टिविटिज इन द टेरेटरीज (सीओजीएटी) ने गुरुवार को कहा कि यह काम अमेरिका, मिस्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अधिकारियों के समन्वय से किया गया.

बच्चों और उनके साथियों को केरेम शालोम सीमा मार्ग से गाजा पट्टी से निकाला गया और मरीजों को उपचार के लिए मिस्र और अन्य देशों में भेजा गया है.

लगभग नौ महीने से जारी इजराइल-हमास संघर्ष ने गाजा के स्वास्थ्य क्षेत्र को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है. यहां ज्यादातर अस्पतालों को बंद करना पड़ा है. स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ऐसे हजारों लोग है जिन्हें उपचार के लिए विदेश भेजे जाने की जरूरत है, जिनमें सैकड़ों ऐसे हैं जिन्हें तत्काल इसकी जरूरत है.

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

See also  Azam khans son abdullah azam granted bail by the mp mla court still have to stay in jail | अब्दुल्ला आजम की जमानत हुई मंजूर, फिर भी जेल में ही रहना होगा?
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL