• Tue. Apr 30th, 2024

बीजेपी ने हावड़ा हिंसा के लिए की NIA से जांच की मांग

ByCreator

Apr 1, 2023    150824 views     Online Now 440

Howrah Violence बीजेपी ने की NIA से जांच की मांग, सुवेंदु अधिकारी पहुंचे हाई कोर्ट : पश्चिम बंगाल के हावड़ा में 30 मार्च गुरुवार को रामनवमी ( Ram Navami ) पर हिंसा देखने को मिली, जो अगले दिन तक चली, जिसके चलते बंगाल की सियासत गरमा गई है। हालांकि, इस मामले में राज्य की ममता बनर्जी सरकार ( Mamta Banerjee Govt ) ने जांच सीआईडी ( CID ) के हाथों में सौंप दी है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) टीएमसी प्रमुख ( TMC Chief ) के इस फैसले से संतुष्ट नहीं है। बीजेपी की मांग है कि इस हिंसा की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( National Investigation Agency – NIA ) से करवाई जाए।

BJP On Violence In Howrah


Howrah Violence

Howrah Violence

इसी बीच बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ( Leader Suvendu Adhikari ) ने इसके हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें रामनवमी पर हुई हिंसा को लेकर एनआईए जांच का निर्देश देने की मांग की गई है। इतना ही नहीं अधिकारी ने हिंसा के लिए ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की राजनीति को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि ‘ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee ) सरकार राज्य में ‘देश विरोधी ताकतों’ को रोकने में नाकाम रही हैं’। उन्होंने आगे कहा कि ‘इस हिंसा के लिए ममता बनर्जी और उनकी पार्टी जिम्मेदार है। उनकी राजनीति की वजह से आज बंगाल जल रहा है’।

रामनवमी के जुलूस पर हुआ था पथराव

जानकारी के लिए बता दें कि गुरूवार 30 मार्च को रामनवमी के दौरान हावड़ा में जुलूस निकाला जा रहा था, जिसपर जमकर पथराव किया गया था। हिंसा का आलाम इतना बढ़ गया था कि इस दौरान कई गाड़ियों को लाग तक लगा दी गई थी। मामला यहीं शांत नहीं हुआ इस हिंसा के अगले दिन यानी 31 मार्च, शुक्रवार को एक बार फिर उसी इलाके में जबरदस्त हिंसा भड़की। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने इस हमले पर राज्य की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं अब 1 अप्रैल, शनिवार को राज्य सरकार ने हिंसा की जांच अपराध जांच विभाग ( Crime Investigation Department – CID ) से कराने का आदेश दिया।

इलाके में बढ़ाई गई पुलिस की गश्त 

इलाके में पुलिस की गश्त भी बढ़ा दी गई है। सीआईडी ​​के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप समेत कई ब्रांच जांच में शामिल होंगी। साथ ही बताया जा रहा है कि इस टीम में डीआईजी रैंक के अधिकारी ( DIG Rank Officer ) शामिल होंगे। वहीं इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए हावड़ा के पुलिस कमिश्नर प्रवीण त्रिपाठी ( Howrah Police Commissioner Praveen Tripathi ) ने बताया कि ‘स्थिति नियंत्रण में है। अब तक 38 लोगों को अरेस्ट किया गया है। दो केस दर्ज किए गए हैं। कुछ क्षेत्रों में धारा 144 लगाई गई है’। साथ ही उन्होंने आगे बताया कि ‘लोगों को डरने की जरूरत नहीं है।

इन धारों में हुआ केस दर्ज 

लोगों को भरोसा दिलाने के लिए हर अपार्टमेंट में जाकर पुलिस बात कर रही है। इस वक्त हम सभी चीजों को कंट्रोल कर चुके हैं। लोगों का मनोबल बढ़ा है’। जानकारी के लिए बता दें कि हावड़ा में हिंसा के मामले ( Howrah Violence ) में पुलिस ने आईपीसी की धाराओं ( IPC Sections ) 147, 149- खतरनाक हथियारों के साथ हिंसा, 325- गंभीर चोट, 186- सरकारी कर्मचारियों पर हमला, 307- हत्या की कोशिश और PDPP Act – सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना के तहत केस दर्ज किया है। वहीं बीते दिन बयान देते हुए ममता बनर्जी मे पूरी हिंसा का आरोप बीजेपी पर ठोप दिया।

इस हिंसा में बीजेपी का हाथ है – ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ) ने शुक्रवार को हावड़ा हिंसा पर बात करते हुए कहा कि ‘रामनवमी पर औद्योगिक शहर हावड़ा में हुई हिंसा के लिए बीजेपी और बाकी दक्षिणपंथी संगठन ( BJP and Other Right-Wing Organizations ) जिम्मेदार हैं’। साथ ही उन्होंने लोगों से क्षेत्र में शांति बनाए रखने की अपील की। इसी बीच हिंसा की काफी फोटो-वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

Karnataka Opinion Poll : बीएस येदियुरप्पा होंगे बीजेपी के कर्नाटक चुनाव के पोस्टरबॉय, जानें कर्नाटक का ओपिनियन पोल

Related Post

आप भी आंखों में करते हैं मस्कारा का बहुत ज्यादा इस्तेमाल, तो पहले जान लें इससे आंखों को होने वाले नुकसान
अलीगढ़ में चुनाव खत्म होते ही एक्शन में BJP, जिला उपाध्यक्ष समेत चार नेताओं पर गिरी गाज | BJP expels four leaders from the party in Aligarh accused of working against the candidate
Lok Sabha Election 2024: कल MP आएंगे राजनाथ सिंह, प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे जनसभा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL