• Sat. Apr 27th, 2024

Toady’s Recipe : पार्टी में रखना है Tasty Snack, हरा भरा कबाब है Best Option, यहां जानिए बनाने की रेसिपी … – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 16, 2023    150812 views     Online Now 354

कोई भी फंक्शन हो या पार्टी उसके मेन्यु में कुछ स्नैक्स जरूर शामिल किए जाते हैं. अगर आप भी अपनी होम पार्टी पर किसी स्नैक्स को बनाने का विचार कर रहे हैं. तो हम आपके लिए लेकर आए हैं रेस्तरां जैसा हरा भरा कबाब बनाने की रेसिपी. इसका लाजवाब स्वाद आपकी पार्टी की शान बनेगा. हरा भरा कबाब बनाना बहुत ही आसान है आइए जानते हैं इसकी रेसिपी. Read More – Sameer Khakhar का निधन, 70 साल की उम्र में हुई मौत …

सामग्री

पालक – 2 कप
आलू उबले – 2-3
मटर – 3/4 कप
हरी मिर्च – 1-2
अदरक कद्दूकस – 1/2 टी स्पून
हल्दी – 1/4 टी स्पून
गरम मसाला – 1/4 टी स्पून
इलायची पाउडर – 1 चुटकी
अमचूर – 3/4 टी स्पून
हरा धनिया – 3 टेबलस्पून
ब्रेडक्रम्ब्स – 3 टेबलस्पून
भुना बेसन – 3 टेबलस्पून
तेल – 3 टेबलस्पून
नमक – स्वादानुसार

विधि

  1. हरा भरा कबाब बनाने के लिए सबसे पहले पालक को धोकर साफ करें. इसके बाद आलू और मटर के दाने को उबाल लें. अब एक बर्तन में पानी गर्म करें और उसमें पालक डालकर कुछ देर तक उबालें. Read More – मैनेजर को याद आए Satish Kaushik के आखिरी लफ्ज, एक्टर ने कहा था ”मैं मरना नहीं चाहता, मुझे बचा लो” …
  2. उसके बाद पालक को छन्नी में डालकर छान लें जिससे पानी निकल जाए. इसके तुरंत बाद पालक को ठंडे पानी में डाल दें और एक मिनट तक रखने के बाद निकाल लें. पालक को ठंडे पानी से निकालने के बाद बारीक काट लें.
  3. अब एक कड़ाही में 1 चम्मच तेल डालकर धीमी आंच पर गर्म करने के लिए रख दें. जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें उबले मटर के दाने डालकर कुछ देर भूनें.
  4. इसके बाद इसमें पालक और स्वादानुसार नमक डाल दें. इन्हें तब तक पकाना है जब तक कि पालक और मटर के दानों का पानी सूख न जाए. इसके बाद हल्दी पाउडर और हरा धनिया डालकर 1 मिनट तक और पकाएं और फिर गैस बंद कर दें.
  5. इसके बाद हरी मिर्च और अदरक को मिक्सी में डालकर दरदरा पीस लें. इसके बाद उबले आलू लें और उन्हें कद्दूकस कर लें. आप चाहें तो उन्हें हाथों से भी मैश कर सकते हैं.
  6. इसके बाद इसमें हरी मिर्च-अदरक का पेस्ट, गरम मसाला, इलायची पाउडर, अमचूर पाउडर डालकर अच्छे से मिलाएं. इसके बाद भुना बेसन, ब्रेडक्रम्ब्स और स्वादानुसार नमक डालकर सभी को अच्छी तरह से मिक्स कर दें.
  7. अब इस मिश्रण में पालक और मटर डालकर सभी सामग्रियों को मैश करते हुए एकसार कर लें. अब इस मिश्रण को हथेलियों पर लेकर उन्हें कबाब का आकार देकर एक प्लेट में अलग रखते जाएं.
  8. इसके बाद नॉनस्टिक पैन/तवे को मीडियम आंच पर गर्म करें. इसमें थोड़ा सा तेल डालकर कबाब को तब तक सेकें जब तक कि इसका रंग सुनहरा न हो जाए. इसी तरह सारे कबाब तैयार कर लें. स्वाद और पौष्टिकता से भरपूर हरे भरे कबाब बनकर तैयार हैं. इन्हें टमाटर कैचअप और हरी चटनी के साथ सर्व करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL