• Sun. Apr 28th, 2024

महादेव घाट में आयोजित छठ महापर्व कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कहा- छठ पर्व प्रकृति की उपासना का पर्व – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Oct 30, 2022    150878 views     Online Now 348

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार शाम राजधानी में महादेव घाट पर आयोजित छठ पर्व समारोह में शामिल हुए. इस कार्यक्रम का आयोजन महादेव घाट छठ पर्व आयोजन समिति द्वारा किया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी को छठ पर्व की शुभकामनाएं दी और कहा कि यह प्रकृति की उपासना का पर्व है. यह उगते और डूबते सूर्य को अर्घ्य देने का पर्व है.

सीएम बघेल ने आयोजन समिति के आग्रह पर कहा कि समिति के द्वारा छठ पूजा के लिए जमीन आबंटन की मांग की गई है, समिति द्वारा इस संबंध में शासन को आवेदन करने पर उन्हें प्रक्रिया अपनाने के बाद जमीन आबंटित कर दी जाएगी. साथ ही जमीन आबंटित होने के पश्चात् भवन निर्माण के लिए भी सहायता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यह पूर्वांचल और भोजपुरी समाज के लोगों का सबसे बड़ा पर्व है. इस पर्व में कोई भेद-भाव नहीं होता, ना कोई राजा होता और न कही कोई रंक होता है. सबके प्रति समान भाव रहता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर्व में कठिन तपस्या के बाद सूर्य की उपासना की जाती है. वास्तव में सूर्य ऊर्जा का स्रोत होते हैं. सूर्य की उपासना के बाद हम सभी में ऊर्जा का संचार होता है. इस अवसर पर संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने भी संबोधन दिया. कार्यक्रम में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, महापौर एजाज ढेबर, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष पंकज शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL