• Mon. Apr 29th, 2024

नक्सलियों की नापाक हरकतः हथियारबंद माओवादियों ने मालगाड़ी को बनाया निशाना, ट्रेन रुकवाकर पायलट से छीनी वॉकी-टॉकी, बांटने के लिए दिए पॉम्पलेट बांधे बैनर…

ByCreator

Sep 18, 2022    150817 views     Online Now 171

आशुतोष तिवारी, जगदलपुर. बस्तर में माओवादियों ने मालगाड़ी को निशाना बनाया है. करीब 50 की संख्या में हथियारबंद माओवादी दंतेवाडा किरंदुल के बीच भांसी पहुंचे और मालगाड़ी को पूरी तरीके से रोक दिया. इतना ही पायलट से वॉकी-टॉकी छीन लिया गया इसके साथ ही 15 हथियार बंद नक्सली गार्ड वेन के पास पहुंचे और उनका भी वाकी-टॉकी छीन लिया. हालांकि माओवादियों ने पायलट और गार्ड को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाया.

बता दें कि, माओवादी लाल बैनर पकड़े हुए रेल्वे ट्रेक के ऊपर खड़े होकर ट्रेन को रोकने की कोशिश कर रहे थे. ट्रेन की रफ्तार 15 किमी प्रति घंटा थी, जिस वजह से पायलट ने ट्रेन को कंट्रोल कर लिया. ट्रेन रुकने के बाद माओवादियों ने ट्रेन के ऊपर लाल कपड़ा बांध दिया और कुछ पॉम्पलेट पायलट को दिए और उसे दंतेवाड़ा जाकर बांटने को कहा गया. पायलट की सूझबूझ से तत्काल ही रेलवे प्रशासन को जानकारी दी गई. जानकारी के बाद ट्रेनों को उस क्षेत्र में नहीं जाने दिया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार ये घटना रविवार शाम 5:30 बजे की है. जब मालगाड़ी के वी एस 11 के चालक दल से रेलवे प्रशासन को सूचना प्राप्त हुई थी कि, लगभग 50 से अधिक माओवादियों का एक समूह पटरी पर लाल झंडा पकड़े हुए खड़े हैं. तभी पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाया और दंतेवाडा किरंदुल खंड के ब्लाक खंड बचेली के भांसी में केएम 433 पर ट्रेन को रोक दिया गया. माओवादियों ने ड्राइवर से वॉकी-टॉकी छीन लिया. साथ ही लोकोमोटिव पर कपड़ा बांध दिया. पायलट को नक्सलियों ने पर्चे दिए और उन्हें दंतेवाड़ा में बांटने के लिए कहा गया. हालांकि, उन्होंने चालक दल को नुकसान नहीं पहुंचाया. माओवादियों के जंगल में जाने के बाद ट्रेन मौके से रवाना हुई और ट्रेन सुरक्षित भांसी पहुंच गई.

  • छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
  • मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
  • खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Post

अलीगढ़ में चुनाव खत्म होते ही एक्शन में BJP, जिला उपाध्यक्ष समेत चार नेताओं पर गिरी गाज | BJP expels four leaders from the party in Aligarh accused of working against the candidate
Lok Sabha Election 2024: कल MP आएंगे राजनाथ सिंह, प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे जनसभा
हेट स्पीच पर पीएम मोदी-राहुल गांधी EC को आज देंगे जवाबः जानें किस नफरती बयान पर दोनों को मिला है नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL