• Mon. Apr 29th, 2024

इस ₹10 के पुराने नोट से बन सकतें हैं लखपति, देंखे ऑनला

ByCreator

Sep 18, 2022    150831 views     Online Now 473

Sell 10rs Note : पुराने सिक्के हों या पुराने नोट ( Old Coin Note ), इस बात की चर्चा पूरे देश में हो रही है. वे और अधिक इकट्ठा करने में लगे हुए हैं। जबकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पुराने सिक्कों और नोटों ( Antique Coin Note ) को कोई अहमियत नहीं देते और उन्हें आम की तरह आगे ले जाते हैं।

Sell 10rs Note

"<yoastmark

पुराने नोटों और सिक्कों ( Unique Coin Note ) की कीमत कुछ लोगों को पता थी, जो इन कीमती नोटों की कीमत जानते थे, उन्होंने शुरू से ही पुराने नोटों और सिक्कों ( Old Note Coin ) को इकट्ठा करना शुरू कर दिया था। हमारे देश के युवा आज भी पुराने सिक्के ( Antique Coin ) जमा कर रहे हैं। हमारे देश में भी कई लोग इन सब चीजों के शौकीन होते हैं और आज यही शौक उन्हें करोड़पति बना रहा है.

आज की इस पोस्ट में हम आपको ₹10 के नोट ( 10 Rupee Note ) की कीमत बताएंगे, साथ ही जहां आपको बताया जाएगा कि ₹10 के पुराने नोट ( Sell 10rs Old Note ) बेचकर आप लाखों-करोड़ों रुपये कमा सकते हैं। अगर आपके पास भी हैं ₹10 के पुराने नोट तो आप भी बन सकते हैं करोड़पति, ये जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा।

किन नोटों की मिलेगी अच्छी कीमत

ब्रिटिश शासन के दौरान सिक्कों ( British Coin ) के साथ-साथ नोट भी प्रचलन में थे। उस समय ₹10 के नोट ( 10 Rupee Note ) भी खूब चलन में थे। ₹10 के नोट के एक तरफ अशोक स्तंभ बना हुआ था, जबकि दूसरी तरफ नाव थी। उसके पास यह कीमती नोट भी होगा, वह उस नोट ( Unique Note ) को बेचकर अच्छी खासी रकम हासिल कर सकता है। हो सकता है कि इस नोट को खोजने के बाद भी भारत में आज भी लोग पुराने नोट और सिक्के ( Old Note Coin ) जमा करने का शौक रखते हों।

आज की पीढ़ी सही नहीं है, लेकिन बूढ़े लोग इन सभी चीजों को इकट्ठा जरूर करते थे। तो अगर आपके परिवार या किसी बुजुर्ग व्यक्ति में ऐसे नोट ( Antique Note ) हैं, तो उन्हें इसके बदले में अच्छी कीमत मिल सकती है। अगर आपके पास 40 साल पुराना है अगर आपके पास ₹10 के नोट ( Sell 10rs Note ) हैं तो उसके बदले आपको अच्छी खासी रकम मिल सकती है। 40 से 50 साल पुराने ₹10 के नोट के बदले आपको 20 से ₹25000 तक की राशि दी जा सकती है।

Sell 10rs Note: पुराना 10 रुपये के नोट को बेंचे

दोस्तों अगर आपके पास भी ₹10 का नोट ( 10 Rupee Note ) है और आप करोड़पति बनना चाहते हैं तो आपको यह भी जानना होगा कि आप नोट ( Antique Note ) को कैसे बेच सकते हैं। तो आइए जानते हैं ₹10 का पुराना नोट बेचकर करोड़पति कैसे बनें। कर सकते हैं-

  1. पुराना नोट ( Old Note ) भेजने के लिए सबसे पहले आपको eBay की वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे दिया गया है।
  2. उसके बाद आपके सामने eBay का होम पेज खुल जाएगा
  3. इसमें आपको खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होता है
  4. अब आपके पास जो भी नोट या सिक्के ( Note Coin ) हैं उन्हें अपलोड करना है
  5. आप एक अच्छे कैमरे से मोबाइल से फोटो ले सकते हैं और उसकी इमेज अपलोड कर सकते हैं
  6. अब इसके बाद आपके द्वारा लोड किए गए जून के नोट या सिक्के का विज्ञापन किया जाएगा, जो लोग आपके नोटों में रुचि रखते हैं, वे नोट या सिक्के खरीदने के लिए आपसे संपर्क करेंगे।
  7. आप उनसे अपनी मांगी गई राशि भी ले सकते हैं।

भारत में पुराने नोट कैसे बेचे

दोस्तों अगर आपके पास पुराने नोटों के सिक्के ( Old Note Coin ) हैं और आप उन्हें बेचकर अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप अपने सिक्के और नोट ऑनलाइन बेच सकते हैं। आपको पता होना चाहिए कि आजकल पुराने सिक्के या नोट ( Antique Coin Note ) बेचते समय धोखाधड़ी बहुत आम बात है। हो रहे हैं।

पुराने नोट बेचने वाली वेबसाइट

दोस्तों हम आपको उन लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पुरानी करेंसी ( old currency ) की अच्छी कीमत देते हैं, आपने सिक्का बाजार ( Coin Bazar ) के बारे में तो सुना ही होगा। दोस्तों कॉइन मार्केट एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप पुराने सिक्कों ( Old Coin ) को ऑनलाइन बेच सकते हैं। Coinbazzar.com पर आप पुराने नोटों ( Antique Note ) की जगह कई गुना पैसा भी वहां से पा सकते हैं।

Related Post

हेट स्पीच पर पीएम मोदी-राहुल गांधी EC को आज देंगे जवाबः जानें किस नफरती बयान पर दोनों को मिला है नोटिस
अनियंत्रित होकर पलटा डंपर, मकान क्षतिग्रस्त, बड़ा हादसा टला
IPL 2024, GT vs RCB: आज के पहले मुकाबले में गुजरात और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानिए कैसा है पिच का हाल और दोंनो टीमों की प्लेइंग 11

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL