• Sun. Apr 28th, 2024

कर्मचारियों को सरकार देने जा रही है ये तीन बड़े तोहफे देखे

ByCreator

Sep 17, 2022    150860 views     Online Now 336 ,

Employees PF : अगर आप केंद्रीय कर्मचारी ( Central Employees ) हैं तो आपके लिए खुशखबरी है ! मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही ऐसे बड़े तोहफे देने वाली है ! जिससे केंद्र सरकार के कर्मचारियों के खाते ( Employees Account ) में पैसे की बरसात होने वाली है ! इस कढ़ी में मोदी सरकार ऐसे तीन बड़े तोहफे देने जा रही है !

Employees PF

Employees PF

Employees PF

जो दिवाली के आसपास दिया जा सकता है ! तो आइए हम आपको यहां एक-एक करके बताते हैं ! दरअसल, आपको बता दें कि देश में केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारी ( Government Employees ) अपने काम का इंतजार कर रहे हैं ! जिससे सरकार इसमें कोई बड़ा फैसला ले सकती है !

PF ब्याज का पैसा जल्द ट्रांसफर होगा

बता दें कि केंद्र सरकार दिवाली से पहले कर्मचारियों के खाते में पीएफ ब्याज का पैसा भी ट्रांसफर कर सकती है ! कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees’ Provident Fund Organization ) त्योहारों से पहले ब्याज राशि को ग्राहकों के खाते में स्थानांतरित कर सकता है ! बताया गया है कि अक्टूबर के अंत तक 8.1 प्रतिशत की दर से ब्याज सभी के खाते में जुड़ जाएगा ! चालू वित्त वर्ष में  8.1 फीसदी की दर से ब्याज ( Employees Provident Fund Interest Rate ) तय किया गया है !

DA में होगी बंपर बढ़ोतरी : Employees PF

केंद्रीय कर्मचारियों को अगला तोहफा डीए ( Dearness Allowance ) में बंपर बढ़ोतरी होने वाला है ! जिससे सितंबर में इन कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी होना तय है ! फिलहाल इन कर्मचारियों ( Government Employees ) को 34 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है !

वहीं इस बार इसे 4 फीसदी की दर से बढ़ाया जाना है तो सितंबर माह में कर्मचारियों को 38 फीसदी की दर से डीए ( Dearness Allowance ) का लाभ मिलेगा ! इस लाभ से कर्मचारियों के वेतन में बंपर बढ़ोतरी होने जा रही है ! इसके साथ ही पेंशनभोगियों को 38 प्रतिशत की दर से डीआर भी प्राप्त करना होगा !

महंगाई भत्ते के साथ ही DA एरियर का मिलेगा पैसा

आपको बता दें कि इस दिवाली त्योहार पर कई तोहफे मिल सकते हैं ! जिसमें केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Employee ) को बढ़े हुए महंगाई भत्ते के साथ ही उनके खातों में डीए एरियर का पैसा भी जमा कराया जाएगा ! आपको बता दें कि जुलाई 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़े हुए DA ( Dearness Allowance ) का पैसा मिलेगा ! इस तरह कर्मचारियों को जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने का पैसा एरियर के रूप में मिल जाएगा !

 यह भी जाने : –Kisan Vikas Patra News : डाकघर की इस स्कीम में करिए निवेश, इतने दिनों में दोगुना हो जाएगा आपका पैसा

LIC New Policy : LIC का जबरदस्त प्लान, सिर्फ एक बार जमा करें पैसा, जिंदगीभर मिलेंगे 50 हजार रूपये

Related Post

IPL 2024, GT vs RCB: आज के पहले मुकाबले में गुजरात और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानिए कैसा है पिच का हाल और दोंनो टीमों की प्लेइंग 11
पहले भी कहा था, लेकिन नहीं आए… राहुल और प्रियंका गांधी के राम मंदिर आने की खबरों पर मुख्य पुजारी ने क्या कहा | rahul gandhi priyanka gandhi ram mandir ayodhya visit ram mandir priest amethi raebareli loksabha elections 2024
Skin care tips- तेज धूप की वजह से फेस हो गया है टैन, तो परेशान न होएं बस लगा लें ये घरेलू फेसपैक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL