• Wed. Feb 21st, 2024

50 रूपए के इस नोट को ऑनलाइन कैसे बेचे, देख प्रक्रिया

ByCreator

Sep 14, 2022    150817 views     Online Now 264 ,

50 Rupees Note : पुराने जमाने के सिक्कों और नोटों के प्रति लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ रही है ! विदेशों में शुरू हुई यह प्रथा भारत में भी बहुत तेजी से बढ़ी है ! पुराने नोट और सिक्के ( Old Note And Coin ) जहां इतिहास बयां करते हैं ! वहीं इनमें मौजूद कुछ खास चीजें इन्हें दुर्लभ बना देती हैं ! बाजार में इनकी कीमत भले ही न हो, लेकिन कुछ लोगों की नजर में इनकी कीमत ( Old Note Price ) लाखों-करोड़ों से भी ज्यादा है !

50 Rupees Note

50 Rupees Note

50 Rupees Note

ऐसे लोग इन्हें खरीदने के लिए बहुत अच्छी कीमत चुकाते हैं ! अगर आपको पुराने सिक्के और नोट ( Old Coin And Note ) जमा करने का शौक है ! और आपके पास कुछ संग्रह भी है ! तो आप उन्हें बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं ! इन्हीं नोटों के क्रम में आज हम आपके लिए 50 रूपए के एक बेहद खास नोट ( 50 Rupees Note ) की जानकारी लेकर आए हैं !

यह नोट इतना खास है कि इसकी कीमत ( 50 Rupee Note Price ) 3 लाख से भी ज्यादा है ! आप चाहें तो इसे बेचकर इतना पैसा कमा सकते हैं लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि यह नोट ( Antique Note ) असली होना चाहिए !

इतना खास क्या है इस नोट में

50 रूपए के नोट ( Fifty Rupees Note ) की खासियत इसका सीरियल नंबर – आपको इसके सीरियल नंबर में 786 अंक देखने को मिलता है ! इस्लाम धर्म में 786 नंबर नोट ( 786 Number Note ) को बहुत पवित्र माना जाता है !

और समाज के कुछ वर्गों के लोग इस नोट के लिए लाखों रुपये देने को तैयार हैं ! अगर आपके पास यह नोट ( Unique Number Note ) है ! तो आप इसे बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं ! याद रखें कि आपको इन्हें आरबीआई ( RBI ) के दिशा-निर्देशों के तहत ही बेचना है !

कहा पर बेचे : 50 Rupees Note

इसे बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है ! आप अपने घर के आराम से ऑनलाइन भेज सकते हैं ! ऐसी कई वेबसाइट हैं जिनका उपयोग आप ऑनलाइन बेचने ( Rare Note Online Sale ) के लिए कर सकते हैं ! eBay, Quikr, Olx, Coinbazaar उनमें से एक हैं !

बेचने का सही तरीका

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट Coinbazzar.com, www.quikr.com, ebay.com पर जाना होगा !
दूसरे चरण में आपको होम पेज पर पंजीकरण टैब पर क्लिक करना होगा और विक्रेता के रूप में पंजीकरण या पंजीकरण करना होगा ! अब आपको उस पुराने नोट ( Antique Note ) की एक अच्छी तस्वीर लेनी है ! आपके पास जो भी नोट है ! जो पुराना नोट ( Rare Note ) आप बेचना चाहते हैं ! उसे आधिकारिक प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करना होगा !

चौथे चरण में, आप इच्छुक खरीदारों को आतंकवादी सूची दिखाएंगे ! जिसका अर्थ है कि जो खरीदना चाहते हैं ! आपका नाम वहां जाएगा और वे देख सकते हैं ! खरीदार को देखने के बाद, वह आपसे संपर्क करेगा और वह नोट ( 50 Rupees Note ) करना पसंद करेगा ! वहां आप कीमत पर बातचीत कर सकते हैं ! फिर आप उस नोट को बेच ( Old Note Sale Online ) कर खरीद सकते हैं !

Related Post

आईजी का इंस्पेक्शन: दरबार लगाकर आईजी ने पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनीं और समाधान का दिया आश्वासन, कानून व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश…
बहू के Bedroom और Bathroom में ससुर ने लगाए Hidden Camera, फिर बनाने लगा Porn Video
भारत में बने ड्राइविंग लाइसेंस से इन देशों में चला सकते हैं गाड़ी, Foreign Trip से पहले जान लीजिए क्या है नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL