• Thu. Jun 13th, 2024

₹11000 में बिक रही सेकेंड हैंड बाइक

ByCreator

Jan 1, 2023    150826 views     Online Now 169

Used Hero Splendor Motorcycle : हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp ) भारतीय बाजार में अपनी स्पेंडर सीरीज के तहत 5 बाइक बेचती है ! इनमें स्प्लेंडर, स्प्लेंडर प्लस कैनवस, स्प्लेंडर आईस्मार्ट, सुपर स्प्लेंडर और न्यू सुपर स्प्लेंडर शामिल हैं। हीरो स्प्लेंडर ( Hero Splendor ) देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। हर महीने औसतन इसके 2 लाख मॉडल बिकते हैं। भारतीय बाजार में इनकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 69,380 रुपये है, जो 79,600 रुपये तक जाती है।

Used Hero Splendor Motorcycle


Used Hero Splendor Motorcycle

Used Hero Splendor Motorcycle

हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp ) सेकेंड हैंड हीरो स्प्लेंडर की एक नयी श्रंखला लेकर आई है ! अगर आपका बजट कम है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको उन दो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के बारे में बताने जा रहे हैं ! जहां से आप सेकेंड हैंड हीरो स्प्लेंडर ( Second Hand Hero Splendor ) को बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं। इन प्लेटफॉर्म्स में OLX और फेसबुक मार्केटप्लेस शामिल हैं। जहां आपको हीरो स्प्लेंडर ( Hero Splendor ) बाइक कम दाम में मिल सकती है !

Facebook Marketplace पर ₹12,000 में बिक रही Splendor

आप में से कई लोगों का पहला सवाल होगा कि यह फेसबुक मार्केटप्लेस क्या है? तो इसका जवाब है कि यह फेसबुक का एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जहां पुराने वाहनों की खरीद-बिक्री दोनों की जा सकती है। यह बिल्कुल ओएलएक्स की तरह है जहां आप किसी भी हीरो स्प्लेंडर ( Hero Splendor ) के पुराने वाहन को सीधे विक्रेता से संदेश या फोन के जरिए खरीद सकते हैं। यहां आपको मार्केटप्लेस के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Used Hero Splendor Motorcycle

इसके बाद कैटेगरी ऑप्शन पर Vehicles पर क्लिक करें। यहां आप फिल्टर या सॉर्ट के जरिए अपनी पसंद के हिसाब से फिल्टर लगा सकते हैं। जब हमने 20,000 रुपये की रेंज के साथ सर्च किया ! तो हमें 12,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp ) की स्प्लेंडर के 2 पुराने मॉडल मिले। इनमें स्प्लेंडर के 2007 मॉडल को 12,000 रुपये में बेचा जा रहा है। वहीं, 2009 वाला मॉडल 20,000 रुपये में बिक रहा है।

See also  ट्रैक्टर खरीदने पर सरकार करेगी मदद

Hero Splendor Bike के फीचर्स

हीरो स्प्लेंडर ( Hero Splendor Plus ) में 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है ! जो 4-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है ! यह 4-स्ट्रोक इंजन 8 PS की पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है ! ARAI द्वारा प्रमाणित माइलेज के अनुसार, यह Hero Splendor 1 लीटर पेट्रोल पर 83 kmpl का माइलेज देती है ! कंपनी ( Hero Moto Crop ) ने इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में आगे और पीछे दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक का सिस्टम दिया है ! इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूब टायर का कॉम्बिनेशन दिया गया है !

OLX पर ₹11000 में मिल रही Splendor

हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp ) की हीरो स्प्लेंडर 2007 मॉडल ओएलएक्स पर 20,000 रुपये में बिक रहा है। यह मॉडल 55,000 किलोमीटर चल चुका है। वहीं, 2011 मॉडल 11,000 रुपये में बिक रहा है। हीरो स्प्लेंडर ( Hero Splendor ) का यह मॉडल 50,000 किलोमीटर से ज्यादा चल चुका है। वहीं, 2010 मॉडल 19,000 रुपये में बिक रहा है। यह मॉडल 54,944 किलोमीटर चल चुका है।

ठगों से सावधान

ओएलएक्स और फेसबुक मार्केट प्लेट पुराने वाहनों को बेचने और खरीदने के लिए एक बेहतरीन मंच है। जहाँ आपको हीरो स्प्लेंडर ( Hero Splendor ) बाइक की भी रेंज मिलेगी ! लेकिन, यहां आपको ठगों से बेहद सावधान रहने की जरूरत है। ऐसे में कोई भी पुराना दोपहिया वाहन खरीदने से पहले वाहन और उसके सभी कागजात अच्छी तरह जांच लें। हम जिन गाड़ियों की बात कर रहे थे, वे तो बस एक उदाहरण थीं। हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp ) ने भी इसने सावधान रहने को कहा है !

Hero MotoCorp Used Bikes

कोई भी वाहन चुनने से पहले उसके मालिक, वाहन के कागजात, वाहन की स्थिति के बारे में पता कर लें। इसके अलावा यह भी चेक करें कि कहीं उस वाहन के साथ कोई आपराधिक घटना या दुर्घटना तो नहीं हुई है। साथ ही यह भी पता करें कि गाड़ी या वाहन के मालिक पर कोई मामला तो नहीं है। अगर आपको हीरो स्प्लेंडर ( Hero Splendor ) की बाइक चाहिए तो वह आपको यहाँ जरुर मिलेगी ! हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp ) की इन गाडियों के बारे में अगर आप अधिक जानना चाहते है तो हमारे साथ बने रहे !

See also  नया साल 3 परिवारों को दे गया गम, बोलेरो और ट्रैक्टर-ट्रॉली की भिड़ंत में तीन की मौत - Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

यह भी जाने :- OLA Electric : हो जाएं तैयार, इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर्स की नई रेंज लाएगी OLA कंपनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL