• Thu. Jun 13th, 2024

Upcoming Two-Wheelers : इस महीने लॉन्च होंगे ये दोपहिया वाहन, जानें खूबियां…

ByCreator

Oct 7, 2023    150827 views     Online Now 280

इंडियन टू-व्हीलर मार्केट में इस महीने एक से बढ़कर एक नए प्रोडक्ट्स की एंट्री होने वाली है. इनमें जहां एक तरफ एडवेंचर बाइक लवर्स के लिए रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 आ रही है, वहीं स्क्रैम्बलर सेगमेंट में ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400एक्स की कीमत का भी खुलासा किया जाना है. स्पोर्ट्स बाइक के दीवानों के लिए अप्रिलिया इस महीने आरएस 457 मोटरसाइकल ला रही है। इन धांसू बाइक्स के साथ ही दो इलेक्ट्रिक स्कूटर भी इस महीने लॉन्च किए जा सकते हैं, जिनमें काइनेटिक ई-लूना और ऐथर 450एस का एक सस्ता वेरिएंट आएगा. चलिए, आपको इन आगामी टू-व्हीलर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं.

Royal Enfield Himalayan 450

यह वास्तव में नई हिमालयन 452 है जिसे कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. यहां तक कि रॉयल एनफील्ड प्रेमियों के लिए इसका एक टीजर वीडियो भी जारी किया गया. नई मोटरसाइकिल के साथ मस्ती करते हुए भारतीय डकार के हीरो सीएस संतोष का एक वीडियो भी था. इस महीने के आखिर में लॉन्च होने वाली नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 में 450cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा जो 40bhp का पावर जेनरेट करता है. मोटरसाइकिल किस तरह के इलेक्ट्रॉनिक्स की पेशकश करेगी, इसके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन डुअल चैनल एबीएस की उम्मीद जरूर की जा सकती है.

Triumph Scrambler 400X

ट्रायम्फ ने हाल ही के महीनों में दो सस्ती बाइक इंडियन मार्केट में पेश की, जो कि ट्रायम्फ स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 एक्स हैं. स्पीड 400 की कीमत का खुलासा हो चुका है और अब स्क्रैम्बलर 400एक्स को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है और फिर इसकी बिक्री भी शुरू हो जाएगी.

See also  आधार कार्ड के इस्तेमाल को लेकर हो जाएं

Ather 450X

एथर एनर्जी इस महीने अपडेटेड 450X लॉन्च करेगी. कंपनी ने हाल ही में FAME II सब्सिडी में कमी से निपटने के लिए Ather 450S लॉन्च किया है, जिसमें छोटा 2.9kWh बैटरी पैक है. आगामी एथर 450X में बड़ा 3.7kWh बैटरी पैक होगा और इसमें कई बदलाव होने की उम्मीद है. जैसे कि 450S से एक डेडिकेटेड रिवर्स बटन के साथ नया स्विचगियर और थोड़ी ज्यादा रेंज की पेशकश करने के लिए एक रीट्यून इलेक्ट्रिक मोटर होगा.

Aprilia RS 457

अप्रिलिया आरएस 457 को हाल ही में इंडियन मार्केट में अनवील किया गया था और अब इस महीने इसकी कीमत का खुलासा किया जा सकता है. कावासाकी निंजा 400 और हार्ली डेविडसन एक्स440 समेत अन्य बाइक्स को टक्कर देने आ रही अप्रिलिया आरएस457 को करीब 5 लाख रुपये प्राइस रेंज में पेश किया जा सकता है.

Kinetic Lune Electric

काइनेटिक लूना की इंडियन मार्केट में जल्द ही वापसी होने वाली है और इस बार यह इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी. काइनेटिक लूना की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हो सकती है और इसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 100 किलोमीटर तक की हो सकती है. काइनेटिक ई-लूना की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 80 हजार रुपये से ज्यादा हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL