• Mon. Apr 15th, 2024

यूनिटी स्मॉल बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जाने

ByCreator

Nov 20, 2022    150812 views     Online Now 414

Unity Bank FD Rate : फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) को निवेश के लिए काफी भरोसेमंद माना जाता है ! ज्यादातर लोग अपनी बचत के पैसे को इसमें निवेश करना पसंद करते है ! क्योंकि इससे गारंटीशुदा रिटर्न मिलता है ! और पैसा डूबने का खतरा भी नहीं रहता है ! अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट यानी ( FD Scheme ) में निवेश कर सुरक्षित तरीके से तगड़ा रिटर्न पाना चाहते है ! तो यह खबर आपके लिए ही है ! यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ( Unity Small Finance Bank ) ने एफडी पर अपनी ब्याज दरें ( FD Interest Rate ) और बढ़ा दी हैं !

Unity Bank FD Rate


Unity Bank FD Rate

Unity Bank FD Rate

वरिष्ठ नागरिकों को 181 और 501 दिनों की अवधि के लिए निवेश की गई ! FD ( Fixed Deposit ) पर बैंक द्वारा 9 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज ( FD Interest Rate ) दिया जाएगा ! जबकि खुदरा निवेशक इसी अवधि के लिए किए गए ! निवेश पर 8.50 प्रतिशत का ब्याज अर्जित कर सकते हैं ! नवंबर के महीने में यह दूसरी बार है जब बैंक ( Unity Small Finance Bank ) ने अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है !

यूनिटी बैंक ( Unity Small Finance Bank ) ने प्रतिदेय और गैर-प्रतिदेय FD ( Fixed Deposit ) जमा पर अपनी ब्याज दरों में भी वृद्धि की है ! कॉल करने योग्य बल्क डिपॉजिट प्रति वर्ष 8% तक की ब्याज दर की पेशकश करते हैं ! जबकि गैर-प्रतिदेय बल्क डिपॉजिट प्रति वर्ष 8.10% तक की ब्याज दर ( FD Interest Rate ) प्रदान करते हैं !

बचत खाते की ब्याज दरें भी बढ़ीं

बचत खाते ( Saving Account ) के लिए, यूनिटी बैंक ( Unity Small Finance Bank ) 1 लाख रुपये से अधिक की जमा राशि पर 7 प्रतिशत प्रति वर्ष और 1 लाख रुपये तक की जमा राशि पर 6 प्रतिशत की ब्याज दर ( FD Interest Rate ) प्रदान करता है !

आरबीआई ने लगातार चौथी बार रेपो रेट में बढ़ोतरी की है

गौरतलब है ! कि देश में बढ़ती महंगाई को रोकने के लिए RBI ( Reserve Bank Of India ) ने लगातार चौथी बार रेपो रेट में बढ़ोतरी ( Repo Rate Hike ) की है ! अब रेपो रेट 5.90 फीसदी पर पहुंच गया है ! 30 सितंबर को आरबीआई की एमपीसी बैठक में फैसला लिया गया है ! कि रेपो रेट में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी ! अब रेपो रेट को 5.40 फीसदी से बढ़ाकर 5.90 फीसदी कर दिया गया है ! इससे पहले मई में 0.40 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद जून और अगस्त में 0.50-0.50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी !

कई बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की दरें बढ़ा दी है : Unity Bank FD Rate

हाल ही में आरबीएल बैंक, एक्सिस बैंक, डीसीबी बैंक ने भी अपनी FD ( Fixed Deposit ) दरों में बढ़ोतरी की है ! दरें बढ़ाने का यह सिलसिला RBI ( Reserve Bank Of India ) के रेपो रेट में बढ़ोतरी ( Repo Rate Hike ) के बाद शुरू हुआ है !

यह भी जाने :-

PM Kisan Yojana Farmer Update [ New ] : नही मिली 2 हजार की किस्त, देखें Farmer अपडेट

Post Office RD 2022 : 1 नवंबर 2022 से पोस्ट ऑफिस की नयी ब्याज दर लागू

Bank Of Baroda FD interest Rates 2022 : BOB फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश कैसे करें, जानें ब्याज दर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL