• Wed. Feb 28th, 2024

एक ही मंच पर दो प्रसिद्ध कथावाचक दिखे एक साथ: अनिरुद्धाचार्य महाराज से बोले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, ‘आपने वृद्ध माताओं की सेवा करके पूरे भारत को दिखाई राह’

ByCreator

Jan 25, 2024    15088 views     Online Now 411

रायपुर। इन दिनों पूरा देश भगवान राम की भक्ति और जयकारों से सराबोर है. अयोध्या के राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा होने के बाद देशभर में रामभक्ति देखने को मिल रही है. राजधानी रायपुर में भी दो प्रसिद्ध कथावाचक बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज की हनुमान कथा और अनिरुद्धाचार्य महाराज की श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन हो रहा है. इन कथावाचकों को प्रदेश के ज्यादातर लोगों ने अब तक टेलीविजन और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर देखा था. लेकिन इन्हें अपने बीच पाकर हर व्यक्ति भावुक और उत्साहित नजर आ रहा है. इसी बीच आज लोगों का उत्साह उस समय दोगुना हो गया जब अनिरुद्धाचार्य महाराज खुद धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज की हनुमान कथा में पहुंचे. इस दौरान दोनों कथा वाचकों ने एक दूसरे को माला और शाल पहना कर स्वागत सम्मान किया.

बता दें कि, आज राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी के दही हांडी मैदान में प्रसिद्ध कथावाचाक अनिरुद्धाचार्य महाराज की श्रीमद्भागवत कथा का आखरी दिन था. अनिरुद्धाचार्य महाराज रायपुर से जाने से पहले बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से अंतिम दिन विदाई लेने पहुंचे थे. अनिरुद्धाचार्य महाराज को देख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बहुत ही खुश हुए और कहा की, आपने वृद्ध माताओं की सेवा करके पूरे भारत को राह दिखाई है. आप की कथा गुढ़ियारी में आयोजित है जहां पिछले साल हमारी कथा थी और इस साल हमारे बड़े भैया की है. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हम दोनों भाई बुंदेलखंड के हैं. अब यह वृंदावन वाले हो गए और हम बागेश्वर वाले हो गए, राशि भी दोनों की सेम है.

गौरतलब है कि, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री दूसरी बार कथा कहने राजधानी रायपुर आए है, बीते साल की तरह इस साल भी इस कथा ने पूरे जिले के लोगों का अपनी ओर ध्यान खींचा. सोशल मीडिया पर भी इन दिनों आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ही छाए हुए है. कार्यक्रम में इतनी संख्या में जनता बागेश्वर धाम सरकार को देखने आई तो आयोजकों के भी होश उड़ गए. आज कथा के तीसरे दिन सुबह दिव्य दरबार लगाया गया. इस दिव्य दरबार में छत्तीसगढ़ के साथ अन्य राज्यों से भी लोग अपनी अर्जी लेकर पहुँचे हुए थे. किसी ने घुमे हुए पिता को ढूँढ लाने को कहा, तो कोई हिंदू राष्ट्र की अर्ज़ी लेकर पहुँचा था. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने अपनी दिव्य शक्ति से सबका मन मोह लिया.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
अच्छी खबर डांट इन की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL