• Thu. Jun 13th, 2024

Mahua Moitra attack on Narendra Modi ‘Mann Ki Baat’: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ से पहले तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि इस खास एपिसोड में पीएम मोदी को देश के कुछ मुद्दों पर बात करनी चाहिए. जंतर-मंतर पर पहलवानों की हड़ताल को लेकर मोइत्रा ने पीएम मोदी से सवाल किया है. उन्होंने अडानी ग्रुप के खिलाफ जांच का भी जिक्र किया है.

मोइत्रा ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा है कि क्या देश के एथलीट बेटियों के मन की बात नहीं सुनेंगे? एथलीट बेटियों को भाजपा के दरिंदों से क्यों नहीं बचाया जा सकता? इसके साथ ही मोइत्रा ने अडानी मामले को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा है कि सेबी सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई समय सीमा के भीतर अडानी की जांच पूरी क्यों नहीं कर सकता है?

दरअसल, कुछ पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप हैं, जिसके लिए उनके इस्तीफे की मांग की जा रही है. अभी तक पहलवानों के इस प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री मोदी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, जिसे लेकर मोइत्रा ने सवाल खड़े किए हैं.

See also  MP: 6 दिन बाद कुएं से निकला युवक, कई दिनों से पुलिस और परिजन कर रहे थे तलाश

क्या है अडानी मामला

दरअसल, 24 जनवरी को हिंडबर्ग नाम की एक संस्था ने अडाणी समूह की वित्तीय धोखाधड़ी पर एक रिपोर्ट जारी की थी. इसके बाद से देश में अडानी की संपत्ति को लेकर बवाल मचा हुआ है. 2 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने अडानी मामले में 6 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया. इसने सेबी को यह जांच करने का भी निर्देश दिया कि क्या अडानी ने शेयर की कीमत पर कोई धोखाधड़ी की है.

दो महीने में जांच पूरी कर रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया, लेकिन भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड उद्योगपति गौतम अडानी के शेयर घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए समय में पूरी नहीं कर पाया. कंपनी ने सेबी कोर्ट से और छह महीने का समय मांगा है कि वह इस बात की जांच करे कि कहीं अडानी ग्रुप के शेयर की कीमत में कोई हेराफेरी तो नहीं हुई.

MAN KI BAT
MAN KI BAT

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL