• Tue. Apr 16th, 2024

achchhikhabar IMPACT : खबर से उड़ी जिम्मेदारों की नींद, जहर उगलती राइस मिल के खिलाफ जांच आदेश जारी, 5 सदस्यीय टीम करेगी तहकीकात – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Jan 4, 2023    150816 views     Online Now 416

अभिषेक सेमर, तखतपुर. भाया राइस मिल से निकलने वाले प्रदुषण पर जिम्मेदारों की अनदेखी को लेकर अच्छी खबर डांट इन ने खबर प्रकाशित की थी. खबर चलने के बाद एक बार फिर प्रशासन हरकत में आ गया है. मामले पर संज्ञान लेते हुए तखतपुर एसडीएम सूरज कुमार साहू ने नायब तहसीलदार की अगुवाई में 5 सदस्यीय जांच टीम गठित की है. साथ ही जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का आदेश दिया है.

बता दें कि इस मामले को लेकर स्थानीय निवासी पिछले कई महीनों से सरकारी ऑफिस में चिट्ठी लिख कर शिकायत दर्ज कर अपनी परेशानियों का जिक्र कर रहे थे. लेकिन इनकी शिकायत पर ना तो अधिकारियों के कान खड़े हुए और ना ही उनके कानों में कोई जूं रेंगी. यहां वायु प्रदूषण से प्रभावित लोगों का कहना है कि तखतपुर के सरकारी दफ्तरों का मुख्यालय ब्लॉक चौक है, लेकिन फिर भी अधिकारियों की खामोशी लोगों को मौत के मुंह के तरफ लेकर जा रही है.

गंभीर बीमारियों का शिकार हो रहे थे स्थानीय

इस संबंध में दिनांक 28-12-2022 को आवेदक ब्लॉक कालोनी के लोगो के द्वारा शिकायत किया गया था कि राइस मिल से निकलने वाला प्रदूषण जहरीली दवा का काम कर रहा है. इससे लोग अस्थमा, स्वास की बीमारी, किडनी में परेशानी, आंखों की समस्या जैसे कई गम्भीर बीमारियों के शिकार हो रहे हैं. इतना ही नहीं मौत के घाट तक पहुंच रहे हैं. इस मामलो को अच्छी खबर डांट इन ने प्रमुखता से उठाया. जिस पर आखिर अब प्रशासन की नींद खुली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL