• Tue. Jun 25th, 2024

2 जनवरी से महंगी हो जाएंगी Tata की कॉमर्शियल गाड़ियां, जानिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Dec 13, 2022    150815 views     Online Now 349

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपने कॉमर्शियल वाहनों की कीमतों को महंगा कर दिया है. देश के दिग्गज वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने अपने कॉमर्शियल वाहनों की कीमतों में 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. हालांकि, बढ़ी हुई कीमतें अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग होंगी. यह बढ़ी कीमतें 2 जनवरी 2023 से लागू हो जाएंगी. बता दें कि टाटा मोटर्स देश में ट्रक-बस सहित अन्य कॉमर्शियल व्हीकल की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी है.

कंपनी ने मंगलवार को मीडिया को जारी एक बयान में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट्स के आधार पर अलग-अलग होगी. कीमत बढ़ोतरी वाणिज्यिक वाहनों की पूरी श्रृंखला पर लागू होगी. कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि उत्‍पादन के विभिन्‍न स्‍तरों पर इनपुट लागत का एक उल्‍लेखनीय हिस्‍सा खुद ही वहन करने के लिए कई उपाय कर रही है, लेकिन अब संपूर्ण इनपुट लागतों में हुई तेज बढ़ोतरी के कारण वाहनों का मूल्‍य बढ़ाना जरूरी हो गया है. कंपनी ने न्‍यूनतम मूल्‍य वृद्धि के जरिए अपनी इनपुट लागत को संतुलित करने का प्रयास किया है.

कैलेंडर ईयर 2023 में टाटा मोटर्स की कमर्शियल गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी किए जाने का ये पहला फैसला होगा. इससे पहले कंपनी ने साल 2022 के जनवरी, अप्रैल, जुलाई और अक्टूबर के महीने में कमर्शियल वाहनों की कीमतों में भारी इजाफा किया था.

टाटा का कमर्शियल व्हीकल पोर्टफोलियो

टाटा मोटर्स के पास कमर्शियल वाहनों की एक लंबी रेंज है. जिनमें Tata Ace, Tata Signa, Tata Ultra, Tata LPK, Tata SFC और Tata LPT शामिल हैं. टाटा के कमर्शियल वाहनों की प्राइस रेंज 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 78.03 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी की कमर्शियल व्हीकल लाइनअप में सबसे महंगा Tata Signa 2823 है. टाटा के ड्रिल रिग (Tata K Drill Rig) एक पिकअप ट्रक है जिसकी कीमत 78.03 लाख रुपये है. कंपनी के इस वागन में मिनी ट्रक, ट्रक, टिपर, ट्रेलर और ट्रांजिट मिक्सर भी शामिल है.

इसे भी पढ़ें :

See also  मारपीट मामले में पीड़ित पर कार्रवाई को लेकर भड़के ग्रामीण, कांग्रेस विधायक के संरक्षण के चलते एक्शन नहीं लेने का लगाया आरोप, थाने में की जमकर नारेबाजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL