• Tue. Apr 16th, 2024

नागल ने भारतीय उम्मीदों को जीवंत रखा, चेन्नई ओपन चैलेंजर के सेमीफाइनल में किया प्रवेश – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Feb 17, 2023    150810 views     Online Now 239

Sports News. टेनिस स्टार सुमित नागल (Sumit Nagal) ने चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट (Chennai Open ATP Challenger Tournament) में शुक्रवार को धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. जिससे इस प्रतियोगिता में भारतीय उम्मीद अब भी जीवित है. भारतीय खिलाड़ी सुमित ने शानदार लय जारी रखते हुए ब्रिटेन के जे. क्लार्क को 6-1, 6-4 से हराकर पुरुष एकल के अंतिम-4 में अपनी जगह पक्की की. दुनिया के 506वें नंबर के खिलाड़ी नागल ने एक घंटे 22 मिनट तक चले कड़े क्वॉर्टर फाइनल में जीत हासिल की, जिससे अब वह सेमीफाइनल में अमेरिका के निकोलास मोरेनो डे अलबोरान से भिड़ेंगे.

अमेरिकी खिलाड़ी अलबोरान ने दूसरे दौर में शीर्ष वरीय चुन सिन सेंग को हराया था. उन्होंने क्वॉर्टर फाइनल में 1 घंटे 25 मिनट में जापान के यासुताका उचियामा को 6-3, 6-4 से पराजित कर अंतिम-4 में नागल से अपनी भिड़ंत पक्की की. नागल ने अपने तेज हिट से दबदबा बनाते हुए पहले सेट में ब्रिटेन के खिलाड़ी को संभलने का मौका नहीं दिया. उन्हें एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा. दूसरे गेम में हालांकि 25 वर्षीय नागल को क्लार्क से कुछ चुनौती मिलेगी लेकिन एक सर्विस ब्रेक से उन्होंने सेट जीतकर मैच जीत लिया.

ऑस्ट्रेलिया के मैक्स पुर्सेल को क्वार्टर फाइनल जीतने में पसीना बहाना पड़ा. उन्होंने दूसरे वरीय जेम्स डकवर्थ को 6-4, 4-6, 6-4 से हराया जिससे अब वह सेमीफाइनल में हमवतन डेन स्वीनी से भिड़ेंगे. युगल वर्ग में सेबेस्टियन ओफ्नर और निनो सर्दारूसिच की जोड़ी ने एन. श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियान की शीर्ष वरीय जोड़ी को सेमीफाइनल में 4-6, 7-6, 10-4 से हरा दिया. भारत के अर्जुन खाडे ने क्लार्क के साथ मिलकर चेक गणराज्य के पेट्र नोजा और एंड्रयू पेट्र पॉल्सन की जोड़ी को 7-5, 4-6, 10-8 से हराया. भारत के पास टूर्नामेंट में 2 ट्रॉफी जीतने का मौका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL