• Sun. Jun 16th, 2024

Share Market Price Today: भारतीय शेयर बाजार की आज शुरुआत में सुस्त कारोबार देखने को मिल रहा है और सेंसेक्स-निफ्टी में कोई तेजी नहीं दिख रही है. सेंसेक्स 55 अंक नीचे है और निफ्टी लगभग सपाट शुरुआत दिखा रहा है. निफ्टी की शुरुआत बमुश्किल हरे निशान में हुई, लेकिन बाजार खुलते ही यह लाल निशान में फिसल गया.

कैसी रही बाजार की शुरुआत

आज सोमवार को बाजार में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स में मामूली गिरावट के साथ निफ्टी की लगभग सपाट शुरुआत देखने को मिली है. आज के कारोबार में बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 55.12 अंकों की गिरावट के साथ 66,629.14 के स्तर पर खुला. वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 3.45 अंक की मामूली बढ़त के साथ 19,748.45 पर खुला.

कैसी है सेंसेक्स और निफ्टी शेयरों की तस्वीर

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 14 शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं और 16 शेयरों में गिरावट है. वहीं निफ्टी के 50 में से 26 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं और 24 शेयरों में मजबूती के साथ कारोबार देखा जा रहा है.

क्या है सेक्टोरल इंडेक्स का हाल?

सभी 12 सेक्टर सूचकांकों में भी मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है. सबसे ज्यादा 0.76 फीसदी की गिरावट ऑयल एंड गैस शेयरों में और 0.65 फीसदी की गिरावट कंज्यूमर ड्यूरेबल्स शेयरों में देखने को मिल रही है. मेटल शेयरों में 0.23 फीसदी और फार्मा शेयरों में 0.18 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है.

निफ्टी बैंक, एफएमसीजी और हेल्थकेयर इंडेक्स में गिरावट जारी है. बढ़त वाले सेक्टरों में रियल्टी सेक्टर 0.86 फीसदी ऊपर है और ऑटो 0.29 फीसदी की कमजोरी दिखा रहा है. आईटी शेयर 0.25 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहे हैं.

See also  MP में सुरक्षित नहीं मासूम? : भोपाल के बाद इस जिले में 3 साल की बच्ची से रेप, थाने से महज 200 मीटर दूरी पर हुई वारदात

कौन से स्टॉक बढ़े

एमएंडएम, एलएंडटी, आईटीसी, इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स और टीसीएस आज टॉप गेनर्स हैं और इनके अलावा इंफोसिस, विप्रो, एसबीआई, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, मारुति, आईसीआईसीआई बैंक, पावरग्रिड भी मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL