• Wed. Feb 21st, 2024

इस तारिक से उत्तरप्रदेश रोजगार मेला शुरू

ByCreator

Sep 11, 2022    150813 views     Online Now 125

sewayojan.up.nic.in portal : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) सरकार राज्य में बेरोजगारों को रोजगार के अवसर देने के लिए फिर से रोजगार मेला 2022 ( Uttar Pradesh Rojgar Mela Yojana ) शुरू करने जा रही है. फिलहाल कॉलेज के छात्र इस समय अपनी ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने वाले हैं। कुछ छात्रों को कॉलेज, विश्वविद्यालय से नौकरी मिल जाएगी लेकिन जो लोग नौकरी पाने में असमर्थ होंगे, उनके लिए राज्य सरकार उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2022 ( UP Rojgar Mela Portal ) शुरू करने जा रही है। बेरोजगारों के लिए चलाई जा रही इस सरकारी योजना से कई उम्मीदवारों को फायदा होगा।

sewayojan.up.nic.in portal

sewayojan.up.nic.in portal

Uttar Pradesh sewayojan.up.nic.in portal

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2022 ( Uttar Pradesh Rojgar Mela Yojana ) या उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में कई निजी कंपनियां भाग लेने जा रही हैं जो लगभग 50,000 उम्मीदवारों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी। रोजगार मेला यूपी ( Uttar Pradesh ) के लिए उम्मीदवारों की योग्यता 10वीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक रखी गई है. उत्तर प्रदेश के मर्चेंट चैंबर की ओर से दिए गए बयान के मुताबिक रोजगार मेले में स्थानीय उद्योगों के अलावा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियां पहली बार भाग ले रही हैं !

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2022 ऑनलाइन पंजीकरण / आवेदन पत्र (sewayojan.up.nic.in portal)

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • नौकरी चाहने वाले ऑनलाइन लिंक लागू करें
  • जॉब सीकर लॉगिन पेज – “यूजर आईडी” और “पासवर्ड” का उपयोग करके लॉगिन करें जबकि नए
  • उपयोगकर्ताओं को “न्यू यूजर? साइनअप” लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • जॉब सीकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर क्लिक करें
  • यूपी रोजगार मेला 2022 ( Uttar Pradesh Rojgar Mela Yojana ) यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एक समान प्रक्रिया का पालन करके, नियोक्ता “नियोक्ता” श्रेणी का चयन करके रोजगार पोर्टल पर भी पंजीकरण कर सकते हैं।

UP रोजगार मेला आगामी नौकरियों की सूची

यूपी ( Uttar Pradesh ) रोजगार विभाग ने आधिकारिक रोजगार अनुभाग पोर्टल पर आगामी रोजगार मेलों ( Uttar Pradesh Rojgar Mela Yojana ) की सूची जारी की है। आगामी रोजगार मेलों की सूची देखने के लिए सीधा लिंक नीचे दिया गया है: –
http://sewayojan.up.nic.in/RojgarMela.aspx

राज्य में वर्तमान में चल रहे और आने वाले रोजगार मेलों ( Uttar Pradesh Rojgar Mela Yojana ) की जाँच उपरोक्त लिंक का उपयोग करके की जा सकती है। रोजगार मेले में भाग लेने के लिए रोजगार मेला आईडी, प्रारंभ तिथि, समाप्ति तिथि, श्रेणी / स्तर जैसे जिला स्तर या राज्य स्तर पर रोजगार मेले में भाग लेने के लिए रोजगार मेले में भाग लेने के लिए जिला और रोजगार मेले का आयोजन कर सकते हैं।

यूपी रोजगार मेला: कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) सरकार द्वारा आयोजित होने वाले अप रोजगार मेले ( Uttar Pradesh Rojgar Mela Yojana ) में भाग लेने के लिए आवेदकों को सेवा योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा। उसी तरह बेरोजगार उम्मीदवार, नियोक्ता भी सेवा की आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं।

उनके संगठन के लिए रिक्त पदों की सूची नियोक्ताओं द्वारा पंजीकरण के बाद रोजगार पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। अपलोड की गई सूची के अनुसार, जिन बेरोजगार उम्मीदवारों की प्रोफाइल पदों से मेल खाती है, उन्हें सिस्टम से एक मेल प्राप्त होगा।

Uttar Pradesh Rojgar Mela Yojana

यह रोजगार मेला ( Uttar Pradesh Rojgar Mela Yojana ) योग्यता, अनुभव और कौशल के आधार पर प्रोफाइल का निर्धारण करेगा। पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर निर्धारित संख्या में आवेदन किए जा सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थियों की सूची पोर्टल के नियोजन एवं प्रशासन पैनल पर भी उपलब्ध करा दी गई है। इसके अलावा, रिक्तियों के लिए जिम्मेदार रोजगार अधिकारी सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को यूपी ( Uttar Pradesh ) रोजगार मेला 2022 में भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हुए ईमेल द्वारा संपर्क करेंगे। रोजगार मेला का आयोजन केवल जिला स्तरीय समिति द्वारा किया जाएगा। नियोक्ता चयनित आवेदकों की सूची संबंधित रोजगार अधिकारियों को उपलब्ध कराएंगे, और फिर वे सेवायोजन पोर्टल पर सूची ऑनलाइन अपलोड करेंगे।

यह भी जाने :- Vidhwa Pension Yojana 2022 Form : हर महीने मिलेंगे 2250 रु. , ऐसे भरें फ़ॉर्म

Related Post

आईजी का इंस्पेक्शन: दरबार लगाकर आईजी ने पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनीं और समाधान का दिया आश्वासन, कानून व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश…
बहू के Bedroom और Bathroom में ससुर ने लगाए Hidden Camera, फिर बनाने लगा Porn Video
भारत में बने ड्राइविंग लाइसेंस से इन देशों में चला सकते हैं गाड़ी, Foreign Trip से पहले जान लीजिए क्या है नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL