• Tue. Apr 23rd, 2024

रिटायरमेंट के बाद भी हर महीने सैलरी

ByCreator

Oct 7, 2023    150818 views     Online Now 493

Saral Pension Plan SBI 2023 : स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ( State Bank Of India ) देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक है। बैंक लोगों के रिटायरमेंट से जुड़ी एक खास स्कीम लेकर आया है. जिससे आपको बुढ़ापे में पेंशन मिलती है। इससे निवेश किया गया पैसा सुरक्षित रहता है. एसबीआई ने अपनी एक शानदार स्कीम पेश कर अमीर बनने का फैसला किया है। इस योजना में आप रिटायरमेंट के बाद आरामदायक जीवन जी सकते हैं। एसबीआई स्कीम के तहत आपको रिटायरमेंट के बाद हर महीने सैलरी के तौर पर पैसे मिलते हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं एसबीआई सरल पेंशन प्लान ( SBI Saral Pension Plan ) की।

Saral Pension Plan SBI 2023


<yoastmark class=

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ( State Bank Of India ) की इस शानदार स्कीम में खाताधारक रिटायरमेंट के बाद अपनी पसंद के मुताबिक पेंशन प्रीमियम चुन सकते हैं। इस योजना को जीवन बीमा में जोड़ा जा सकता है। इस एसबीआई सरल पेंशन प्लान ( SBI Saral Pension Plan ) की सबसे खास बात ये है कि इस स्कीम में ग्राहकों को बोनस के तौर पर पैसे मिलते हैं. इसमें निवेश करने पर आपको जीवन भर पेंशन का लाभ मिलता है। आइए इस योजना के बारे में विस्तार से जानते हैं।

SBI Saral Pension Plan

यह एक किफायती एसबीआई सरल पेंशन प्लान ( SBI Saral Pension Plan ) है. इसमें पैसा निवेश करने से यह आपके रिटायरमेंट तक को मजबूत बनाने का काम करता है। इस लिहाज से यह निवेशकों के लिए सबसे अच्छी स्कीम है. इस स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ( State Bank Of India ) योजना के तहत आप सरल पेंशन योजना के तहत 50 लाख रुपये का जीवन बीमा कवर भी ले सकते हैं। इस स्कीम में आपको 5 साल तक बोनस भी मिलता है. साथ ही जरूरत पड़ने पर एक तिहाई पैसा एकमुश्त जमा और निकाला जा सकता है. इसमें किसी भी तरह का कोई टैक्स नहीं लगता है.

जानकारी के लिए बता दें कि इसएसबीआई सरल पेंशन प्लान ( SBI Saral Pension Plan ) में आपको टैक्स बेनिफिट भी मिलता है और आपको 1.50 लाख रुपये तक का फायदा मिलेगा. यदि इस योजना में निवेश की गई राशि निकालने के बाद योजना बंद की जा रही है तो आपको लाभ की राशि पर टैक्स देना होगा। इसके अलावा आप सालाना स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ( State Bank Of India ) स्कीम प्लान से भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपको टैक्स भी देना होगा.

 एक बार में या एक साल में पैसा लगा सकते हैं

इस एसबीआई सरल पेंशन प्लान ( SBI Saral Pension Plan ) का लाभ उठाने पर बैंक 6 फीसदी पीपीएफ रिटर्न भी देगा. आपको बता दें कि इस योजना में आप एक बार में या एक साल में पैसा लगा सकते हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्कीम में आप म्यूचुअल फंड या एफडी के जरिए पैसा जमा कर सकते हैं. इन पैसों से आप धाकड़ स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ( State Bank Of India ) की स्कीम ले सकते हैं.

Gram Suraksha Yojana 2023 : Post Office की इस स्कीम का कोई तोड़ ही नहीं 50 रुपये निवेश पर सीधे 35 लाख रिटर्न

Related Post

MP MLA के खिलाफ 2000 से ज्यादा केस में स्पेशल कोर्ट ने सुनाया फैसला, SC को दी जानकारी | Special court gives verdict in more than 2000 cases against MP MLA gives information to SC
RR vs MI, IPL 2024 : राजस्थान के रजवाड़ों ने मुंबई को चटाई धुल, यशस्वी जयसवाल की शतकीय पारी के साथ 9 विकेट से जीती RR
सिविल अस्पताल की लापरवाही से युवक की असमय मौत, नाराज परिजनों ने प्रंबधन पर लगाए आरोप, नेशनल हाईवे पर किया चक्काजाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL