• Tue. Jun 25th, 2024

दूसरी बार CM पद की शपथ लेंगे साहा : त्रिपुरा में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज, PM मोदी, अमित शाह और नड्डा होंगे शामिल – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 8, 2023    150818 views     Online Now 395

माणिक साहा आज अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में लगातार दूसरी बार त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे. कांग्रेस और माकपा के नेतृत्व वाले विपक्षी दलों ने कहा कि वे राज्य में दूसरी भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करेंगे.

सभी अटकलों पर 6 मार्च को विराम लगाते हुए भाजपा ने माणिक साहा को ही त्रिपुरा के सीएम बनाने की घोषणा की. विधायक दल ने उन्हें सर्वसम्मति से अपना नेता चुन लिया है. माणिक साहा के नेतृत्व वाली मंत्रिपरिषद भी आज उनके साथ पद और गोपनीयता की शपथ लेगी. केंद्रीय गृह मंत्री शाह और भाजपा प्रमुख नड्डा भाजपा नीत सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहले ही त्रिपुरा पहुंच चुके हैं.

पीएम मोदी का आज सुबह करीब 10.35 बजे गुवाहाटी से अगरतला पहुंचने का कार्यक्रम है. त्रिपुरा बीजेपी यूनिट के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा, ‘पिछले तीन दशकों में यह पहली बार है कि किसी गैर वामपंथी सरकार ने त्रिपुरा में सत्ता बरकरार रखी है. हमें उम्मीद है कि भाजपा 2.0 सरकार लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी.’ कांग्रेस-टीयूजेएस ने 1988 में, इस सीमावर्ती राज्य में वामपंथियों को हराया और सरकार बनाई, लेकिन 1993 में वह कम्युनिस्टों से हार गई. उसके बाद से 2018 तक त्रिपुरा में लेफ्ट की सरकार रही.

See also  CG में विकास की बयारः नवा रायपुर में विकसित होगा देश का सबसे बड़ा थोक बाजार, CM बघेल ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL