• Fri. Jun 2nd, 2023

RR vs PBKS IPL 2023: गब्बर और प्रभसिमरन के तूफान में उड़े राजस्थान के रजवाड़े, पंजाब ने रॉयल्स को 5 रन से चटाई धूल… – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Apr 5, 2023

RR vs PBKS IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के बीच आईपीएल (IPL 2023) का आठवां मुकाबला खेला गया. जहां पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 5 रनों से हरा दिया है. इसी जीत के साथ पंजाब ने सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. पंजाब की ओर से प्रभसिमरन ने 60 और शिखर धवन ने 86 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं नाथन एलिस ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाते हुए टीम को जीत दिलाई.

बता दें कि, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बॉलिग करने का फैसला लिया. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 197 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. पंजाब किंग्स की ओर से दोनों ओपनर शिखर धवन और प्रभसिमरन ने अर्धशतकीय पारी खेली. शिखर धवन ने ताबड़तोड़ 86 और प्रभसिमरन ने 60 रन ठोके. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने ओपनर बल्लेबाजी के क्रम में बदलाव करते हुए अश्विन को यशस्वी के साथ पारी की शुरुआत का दांव खेला, लेकिन दांव उल्टा पड़ गया. दोनों ओपनर सस्ते में पवेलियन लौट गए.

हालांकि, बटलर ने पारी को संभालते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. लेकिन ये जोड़ी भी ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं सकी. बटलर भी 19 रनों के निजी स्कोर पर नाथन एलिस का शिकार होकर पवेलियन लौट गए. वहीं तेजतर्रार पारी खेल रहे संजू भी 25 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए. इसके अलावा रियान ने 20 और पडिकल ने 21 रनों की पारी खेली. वहीं अंत में हेटमायर और जुरेल ने टीम को जिताने की कोशिश में कुछ बड़े शार्ट्स लगाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी की, लेकिन जीत दिलाने में कामयाबी नहीं मिली. हेटमायर ने आक्रामक पारी खेलते हुए 35 रनों की पारी खेली. वहीं जुरेल ने भी 15 गेंदों पर 32 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. राजस्थान की ओर से युवा नाथन एलिस ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा अर्शदीप सिंह ने भी 2 शिकार किया.

प्रभसिमरन और गब्बर का गरजा बल्ला

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने जबरदस्त शुरुआत की. पंजाब किंग्स के लिए शुरुआत से ही प्रभसिमरन ने गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए जमकर धुनाई की. एक समय तक तो शिखर दूसरे छोर पर प्रभसिमरन की तेज तर्रार पारी का लुत्फ उठाया. प्रभसिमरन ने मात्र 34 गेंदों पर 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 गगनचुम्बी छक्के शामिल थे. वहीं प्रभसिमरन के आउट होने के बाद गब्बर ने भी अपने रनों की रफ्तार को बढ़ाते हुए तूफानी पारी खेली. धवन ने किसी भी गेंदबाज को सैटल होने का मौका नहीं दिया. धवन ने 56 गेंदे खेलकर 86 रनों की पारी खेली. इसके अलावा जितेश शर्मा ने 27 रनों का योगदान दिया. जिसके बदौलत पंजाब ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्य रखा. राजस्थान की ओऱ से होल्डर ने 2 विकेट चटकाए. वहीं चहल और अश्विन के हाथ 1-1 सफलता लगी.

Related Post

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ईशान किशन को बताया खास, WTC में साबित होंगे एक्स फैक्टर
LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, देखें क़ीमत
MP के हर जिले की होगी अपनी अलग पहचान: एक जिला-एक उत्पाद योजना की मॉनीटरिंग के लिए समिति गठित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed