• Fri. Jul 12th, 2024

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को खास बताया. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में ऋषभ पंत की कमी को पूरा करने की काबिलियत किशन में है. वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात से 11 जून तक द ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में किशन भारतीय टीम के लए एक्स फैक्टर साबित होंगे. इस बार के डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और एक्सपर्ट्स में अलग तरह का उत्साह देखने को मिल रहा है.

लंदन के द ओवल मैदान पर खेले वाले इस प्रतिष्ठित मुकाबले को लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों के लगातार रिएक्शन सामने आ रहे हैं. इसमें पोंटिंग का नाम भी शामिल है. पोंटिंग ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया के लिए किशन महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, जैसा कि पंत ने किया है. बता दें कि केएल राहुल के डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हो जाने के बाद किशन को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है. राहुल हिप इंजरी के चलते फाइनल से बाहर हो गए थे.

मैं किशन को चुनूंगा. यदि आप विश्व चैंपियन बनना चाहते हैं, तो आपको खेल को जीतना होगा. इसलिए, दोनों टीमों को परिणाम का सबसे अच्छा मौका देने के लिए छठा दिन जोड़ा गया है. मैं किशन के साथ जाऊंगा क्योंकि मुझे लगता है कि वह थोड़ा-सा एक्स-फैक्टर प्रदान करता है जिसकी आपको टेस्ट मैच में जीत के लिए जोर लगाने की आवश्यकता हो सकती है.

See also  रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज : बारिश के कारण 17 ओवर के बाद रोकना पड़ा पहला सेमीफाइनल मैच, अब 29 को होगा इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला

दरअसल, किशन ने हाल ही में संपन्न आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियन्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, किशन ने अब तक भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनके पास मैच का पासा पलटने का हुनर है. मुंबई को प्लेऑफ तक पहुंचाने में किशन ने बड़ी भूमिका निभाई थी. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 15 मैचों में 30.27 की औसत और 142.76 की स्ट्राइक रेट से कुल 454 रन बनाए, जिसमें तीन अर्द्धशतक शामिल थे. वहीं, 48 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 38.76 की औसत से 2985 रन बनाए हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है या नहीं.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL