• Fri. Jun 14th, 2024

जेठालाल किरदार में नजर आते…

ByCreator

Aug 29, 2023    150821 views     Online Now 425

Rajpal Yadav Rejected Character : टीवी का मशहूर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ( Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah ) पिछले 15 सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है ! वैसे तो इस शो के सभी किरदारों ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है, लेकिन ‘जेठालाल’ ( Jethalal ) की बात ही निराली है। इस किरदार को दिलीप जोशी बखूबी निभा रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शो मेकर्स ने इस आइकॉनिक रोल के लिए राजपाल यादव ( Rajpal Yadav ) को ऑफर दिया था।

Rajpal Yadav Rejected Character


Rajpal Yadav Rejected Character

Rajpal Yadav Rejected Character

मशहूर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ( Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah ) से तो आप सभी परिचित होंगे ! मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. वह सभी बॉलीवुड फिल्मों में अपने अनोखे अभिनय के लिए जाने जाते हैं। ‘भूल भुलैया’, ‘गरम मसाला’, ‘चुप चुप के’, ‘भागम भाग’, ‘ढोल’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम’, ‘मैंने प्यार क्यों किया’ जैसी कई फिल्मों में दर्शकों को खूब हंसाया। जब राजपाल ( Rajpal Yadav ) को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मशहूर किरदार जेठालाल गड़ा के लिए अप्रोच किया गया तो उन्होंने मना कर दिया।

Rajpal Yadav Rejected Character : कोई अफसोस नहीं है

हल्के-फुल्के मनोरंजन से भरपूर तारक मेहता का उल्टा चश्मा ( Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah ) कॉमेडी शो 15 साल से लगातार चल रहा है। इस दौरान शो के कई किरदार भी बदले लेकिन जेठालाल का किरदार दिलीप जोशी निभा रहे हैं. राजपाल ने सिद्धार्थ कन्नन के शो में खुलासा किया कि उन्हें जेठालाल ( Jethalal ) का रोल ऑफर किया गया था। एक्टर ने बताया कि भले ही उन्होंने ये रोल ठुकरा दिया था लेकिन उन्हें इसका अफसोस नहीं है. राजपाल ( Rajpal Yadav ) ने कहा था कि ‘नहीं, जेठालाल के किरदार की पहचान एक अच्छे अभिनेता, एक अच्छे कलाकार की थी और मैं हर किरदार को एक कलाकार का किरदार मानता हूं।’

See also  सरजू बांधा तालाब वाले 12 साल पुराने मामले में अपील निरस्त, कोर्ट ने शासन के पक्ष में सुनाया फैसला - Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

जो किरदार बनाया गया था वह राजपाल के लिए बनाया गया था

राजपाल यादव ( Rajpal Yadav ) ने आगे कहा था कि ‘हम मनोरंजन के बाजार में हैं इसलिए मैं अपने किरदार को किसी कलाकार के किरदार में फिट नहीं करना चाहता। तो मुझे तो ऐसा लगता है कि जो भी किरदार बनता है… जो राजपाल के लिए बनता है… उसे करने का विशेषाधिकार तो मिलता है, लेकिन किसी दूसरे कलाकार का बनाया किरदार निभाने का मौका नहीं मिलता।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

राजपाल यादव ( Rajpal Yadav ) अपनी शानदार कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। थिएटर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले राजपाल ने साल 1999 में फिल्म ‘दिल क्या करे’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिले, लेकिन असली पहचान साल 2000 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’ में ‘सिप्पा’ के किरदार से मिली। तारक मेहता का उल्टा चश्मा ( Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah ) के शो में जेठालाल भी अच्छी भूमिका निभा रहे है !

Dilip Joshi Life Facts : क्या जेठालाल बने Dilip Joshi के पास हैं करोड़ों का घर और लग्जरी कारें, जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL