• Wed. Feb 28th, 2024

क्षेत्र की मूलभूत आवश्यकताएं पूरा करना प्राथमिकता

ByCreator

Jan 20, 2024    15089 views     Online Now 485

Rajasthan News: जयपुर. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को बूंदी जिले की पंचायत समिति नैनवां और पंचायत समिति केशवरायपाटन में होने वाले 30 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नागरिकों की आशाओं के अनुरूप क्षेत्र की मूलभूत आवश्यकताएं पूरा करना हमारी प्राथमिकता है.

करवर के राजकीय विद्यालय परिसर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में स्पीकर बिरला ने कहा कि पिछले पांच साल में यह दोनों क्षेत्र घोर उपेक्षा के शिकार रहे. बिजली, पानी, सड़क सहित हर क्षेत्र में भेदभाव हुआ. हमने कई विकास कार्य करवाने के प्रयास किए लेकिन सहयोग नहीं मिलने से अपेक्षित परिणाम नहीं आए. लेकिन अब जनता की सभी आशाएं पूरी होंगी.

उन्होंने कहा कि अभी 30 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. परन्तु अभी यहां विकास की अपार संभावनाएं हैं. विकास निरंतर प्रक्रिया है जो सतत लती रहती है. जनता क्षेत्र में विकास की जो भी कार्य बताएंगे उसे यथा संभव करवाने का प्रयास किया जाएगा.

नैनवां में 20, केपाटन में होंगे 10 करोड़ के काम

स्पीकर श्री बिरला के प्रयासों से हो रहे 30 करोड़ रूपए के विकास कार्यों में से 20 करोड़ के काम नैनवां पंचायत समिति और करीब 10 करोड़ के काम केशवरायपाटन विधान सभा क्षेत्र में होंगे. इनमें 6.24 करोड़ की लागत से स्टेट हाइवे 34 से जरखोदा, रोटेदा, गुढ़ादेवजी होते हुए ब्लॉक बाउंड्री तक सड़क, 2.80 करोड़ की लागत से ग्राम बूढ़कवर तथा 2.10 करोड़ की लागत से ग्राम समिधि की सम्पर्क सड़क का कार्य शामिल है.

इंद्रगढ़ माताजी मंदिर के बाहर किया श्रमदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश भर के देवालयों में चल रहे स्वच्छ तीर्थ अभियान के तहत लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इंद्रगढ़ माताजी मंदिर के बाहर श्रमदान किया. इस अवसर पर उन्होंने आमजन से आग्रह किया कि वे अपने आसपास के मंदिरों को स्वच्छ रखें.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL