• Fri. Jul 12th, 2024

भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा टला, ढलाई के दौरान रोलिंग टेबल से बाहर निकली 130 मीटर लंबी रेल पटरी, कोई हताहत नहीं – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Feb 14, 2023    150823 views     Online Now 372

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र में बड़ा हादसा होते-होते टल गया. मंगलवार को यूनिवर्सल रेल मिल में रेल पटरी की ढलाई के दौरान बीडी-2 रोलिंग टेबल से पटरी बाहर निकल गई. जिसके बाद 130 मीटर लंबी ये रेल की पटरी दहकती हुई टेबल से बाहर निकल गई.

ये भी बताया जा रहा है कि ग्रीस और आयल के संपर्क में आने से URM में आग लगी. हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. गनीमत रही कि इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई.

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह ही एक ठेका श्रमिक का पैर सिलेंडर शिफ्ट करते हुए रस्सी से कस गया, जिससे वह एक घण्टे तक तड़पता रहा. वहीं शाम होते होते रेल पटरी स्टॉपर से टकराकर बाहर निकल गई. यूनिवर्सल रेल मिल के कार्मिकों के अनुसार मिल के पास तकनीकी कारणों से रोलिंग टेबल पर दिक्कत आई. रेल पटरी रिवर्स आने के बाद उसे आगे की प्रक्रिया के तहत काम करना था, लेकिन डीएलएस काम नहीं किया.लेजर काम ना करने की वजह से रेल पटरी स्टॉपर से टकरा गई. 4 मीटर प्रति सेकंड की स्पीड से 130 मीटर लंबी रेल पटरी स्टॉपर से टकराने की वजह जलेबी की तरह घुम गई और फिसल कर रोलिंग टेबल से नीचे गिर गई. हाईड्रोलिक सप्लाई और बीडी-2 के पुलपिट को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

See also  एशिया कप के सुपर-4 में पहुंचा भारत : INDIA ने नेपाल को 10 विकेट से हराया, रोहित-गिल का चला बल्ला
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL