• Tue. Feb 27th, 2024

Punjab News: आढ़तियों ने किया हड़ताल का ऐलान, सीएम बोले-कीमत में नहीं होगी 10% बढ़ोतरी…

ByCreator

Dec 20, 2023    150810 views     Online Now 181

Punjab News: चंडीगढ़. हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड के सब्जी मंडी आढ़तियों पर लगाए गए नए टैक्स और एडवांस टैक्स के विरोध में आढ़तियों ने बुधवार को हड़ताल का एलान कर रखा है. मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में इस मामले को लेकर स्पष्टीकरण दिया.

सीएम ने कहा कि आढ़तियों का प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए बुलाया है और मसले को सुलझा लिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड ने आढ़तियों की मांग पर पिछले वित्त वर्ष में एकत्रित मार्केट फीस के आधार पर फलों और सब्जियों की एकमुश्त फीस लेने की अधिसूचना जारी की थी.

इस अधिसूचना के अनुसार 10 फीसदी राशि हर साल बढ़ाई जानी है, लेकिन इस बात को आढ़ती नहीं समझ पाए. उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि कीमत की बजाय, जो टैक्स आढ़ती जमा करवाते हैं, उस राशि पर अगले साल 10% वृद्धि की जाएगी. अगर किसी की 10 फीसदी बिक्री नहीं बढ़ती है तो वे अपील कर सकते हैं. इस पर विचार होगा.

अधिसूचना के अनुसार, दो साल के लिए इस वृद्धि को फ्रीज कर दिया है, यानि यह 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी मार्च 2025 से लागू होगी. वहीं, स्पीकर ज्ञानचंद ने कहा कि मामला 10% का नहीं, 40% तक बढ़ोतरी का है. इसे चेक कराएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL