• Fri. Jul 19th, 2024

वर्दी में रील्स बनाने का Video वायरल होने के बाद सख्त हुआ पुलिस विभाग, पुलिसकर्मियों के लिए सोशल मीडिया के नियम तय, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

ByCreator

Sep 13, 2022    150820 views     Online Now 201

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रील्स बनाने, फिल्मों के डायलॉग्स और गानों पर लिपसिंग करने और वर्दी में नाचते और गाते हुए वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर अब कड़ी कार्रवाई होगी. उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर सक्रिय कर्मियों के लिए नियमों की सूची जारी की है.

कानून और व्यवस्था के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि “वर्दी की गरिमा के साथ समझौता करने वाली किसी भी चीज की अनुमति नहीं दी जाएगी. यह सरकार के सेवा आचरण नियमों के खिलाफ है. जिला पुलिस प्रमुख द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.” पुलिस विभाग पहली बार सोशल मीडिया के उपयोग के संबंध में एक विस्तृत आचार संहिता लेकर आया है.

इसे भी पढ़ें – लाइट, कैमरा और एक्शन पर एक्शन: वर्दी पहनकर दो महिला कॉन्स्टेबल ने बनाया VIDEO, वायरल होते ही हो गईं सस्पेंड…

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चूंकि सोशल मीडिया पर हर पोस्ट/वीडियो को लोग आसानी से एक्सेस कर सकते हैं, इसलिए पुलिस के लिए सोशल मीडिया के नियम बनाना जरूरी था. पुलिसकर्मियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि खाकी में अपनी तस्वीरें/वीडियो न लगाएं और न ही अपने हथियारों को प्रदर्शित करें.

See also  'ट्रैफिक जाम खुल गया...', कांग्रेस में मची भगदड़ पर लक्ष्मण सिंह ने ये क्या कहा ! BJP ने कसा तंज
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL