• Tue. Feb 27th, 2024

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे आंध्र के वीरभद्र मंदिर, जहां माता सीता को बचाते समय रावण के हमले से घायल होकर गिरे थे जटायु…

ByCreator

Jan 16, 2024    15086 views     Online Now 183

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी स्थित वीरभद्र मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान उन्होंने तेलुगु में लिखे रंगनाथ रामायण के छंद भी सुने. 16वीं सदी में बनाए गए वीरभद्र मंदिर में विजयनगर काल की वास्तुकला देखने को मिलती है. इसे भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक और हाईब्रिड वाहनों पर शासन की छूट महज छलावा! रकम हासिल करने परिवहन विभाग का चक्कर लगा रहे लोग…

लेपाक्षी का रामायण में खास स्थान है. कहा जाता है कि लेपाक्षी ही वह जगह है, जहां माता सीता का अपहरण कर विमान से जा रहे रावण को रोकते समय गंभीर रूप से घायल होने के बाद जटायु गिरे थे. मरते वक्त जटायु ने भगवान राम को यह बताया कि माता सीता को रावण दक्षिण की ओर लेकर गया था. इसके बाद भगवान राम ने उन्हें मोक्ष दिया था.

इसे भी पढ़ें : अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ से हटे विवेक रामास्वामी, पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन…

प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या के रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के छह दिन पहले वीरभद्र मंदिर पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं, ऐसे में उनकी यह लेपाक्षी यात्रा नासिक में श्री कला राम मंदिर में दर्शन के बाद हो रही है. कुछ दिन पहले पीएम मोदी नासिक में गोदावरी नदी के तट पर स्थित पंचवटी पहुंचे थे. उन्होंने काला राम मंदिर में पूजा-अर्चना की और मराठी में रामायण से भगवान राम के अयोध्या आगमन से जुड़े श्लोक सुने.

इसे भी पढ़ें : 3 बार मिली असफलता… नहीं मानी हार, बिलासपुर जोन के रेल कर्मचारी का बेटा बना IPS… इंटरव्यू में पूछा गया था ये सवाल

वीरभद्र मंदिर दर्शन के साथ ही पीएम मोदी का आंध्र प्रदेश दौरा शुरू हुआ है. पीएम मोदी आज आंध्र प्रदेश में श्री सत्यसाईं जिले के पलासमुद्रम का दौरा करेंगे. इसके अलावा वह राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी (NACIN) के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे. शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL