• Wed. Feb 28th, 2024

New Zealand vs Bangladesh T20: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले न्यूजीलैंड के लिए बड़ी खुशखबरी, एक साल के ब्रेक के बाद टीम में केन विलियमसन की हुई वापसी

ByCreator

Dec 17, 2023    150815 views     Online Now 409

New Zealand vs Bangladesh T20: न्यूजीलैंड सीमित ओवरों के टूर्नामेंट के लिए बांग्लादेश (New Zealand host to Bangladesh) की मेजबानी कर रहा है. तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत कीवी टीम ने जीत के साथ की है. बारिश से बाधित पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम (DLS) से 44 रन से हरा दिया. वनडे के बाद टी20 सीरीज की शुरुआत 27 दिसंबर से होगा. इसके लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. पिछले महीने समाप्त हुए क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के सेमीफाइनल में हार के बाद नियमित कप्तान केन विलिमसन (Kane Williamson) की बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है.

बता दें कि, आगामी टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम की कमान विलियमसन को सौंपी गई है. वह विश्राम के बाद टी20 क्रिकेट में वापस लौट रहे हैं. विलियमसन लंबे समय तक घुटने की चोट से परेशान रहे थे. इससे उबरने के दौरान वह सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से चूक गए थे. विलियमसन ने एक वर्ष से अधिक समय तक न्यूजीलैंड के लिए टी20 क्रिकेट नहीं खेला है. 33 वर्षीय दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल ही में बांग्लादेश में बांग्लादेश के खिलाफ 1–1 से ड्रॉ रहे टेस्ट सीरीज में कीवी टीम का हिस्सा थे.

गौरतलब है कि विलियमसन टीम के साथी खिलाड़ी टिम साउथी, डेरिल मिशेल, मिचेल सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स के साथ जुड़ गए हैं, जो बांग्लादेश के साथ मौजूदा वनडे मैचों से आराम लेने के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे. चोटिल खिलाड़ियों में लॉकी फर्ग्यूसन (अकिलीज), मैट हेनरी (हैमस्ट्रिंग), हेनरी शिपली (बैक प्रोब्लम) और ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल (अकिलीज) का समावेश है. न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार, सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को 2023 में भारी कार्यभार के कारण वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. कोच गैरी स्टीड ने कहा कि 27 दिसंबर को नेपियर में शुरू होने वाली टी20 सीरीज, वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में अगले जून में होने वाले विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की तैयारी की शुरुआत होगी.

न्यूजीलैंड की टी20 टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL