• Wed. Dec 6th, 2023

अभिषेक अवस्थी, सिरोंज, (विदिशा) मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के सिरोंज से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां 50 साल के व्यक्ति की माँ की उम्र सिर्फ 52 साल है। अगर दस्तवेज़ों की माने तो यही सही है। राजकुमार की उम्र 50 साल है और उनकी माँ हरिबाई की उम्र आधार कार्ड के हिसाब से सिर्फ 52 साल। 

MP Cheetah: चीता मित्र ने छोड़ा पद, कहा- कूनो के अफसर लापरवाह, सड़ा-गला मांस खिलाने से हो रही चीतों की मौत

दरअसल कागजों में हेरफेर कर एक महिला की उम्र 17 साल कम कर दी गई, और इन्ही कागजों के दम पर हरिबाई महिला बाल विकास विभाग में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नौकरी भी कर रही है। 69 साल की महिला ने खुद को 52 साल की बता कर नौकरी जारी रखी हुई है। आंगनबाड़ी में 1992 में उन्होंने नौकरी शुरु की थी। कुरवाई विधानसभा निर्वाचक नामावली की भाग संख्या 20 में हरिबाई के पूरे परिवार की जानकारी है। हरिबाई का वोटर कार्ड न URY 3163706 है जिसमे हरिबाई पत्नी रामस्वरूप की उम्र 69 साल दर्ज़ है, गृह संख्या 141ग्राम दिकनाखेड़ा,तहसील सिरोंज दर्ज़ है। 

MP में दर्दनाक हादसाः घर में आग लगने से किसान जिंदा जला, भोजन बनाते समय आग लगने की आशंका

हैरानी वाली बात यह है कि इसी पृष्ठ में उनके बेटे राजकुमार पुत्र रामस्वरूप की उम्र 50 वर्ष दर्ज़ है, छोटे बेटे चंद्रेश की उम्र 47 वर्ष दर्ज़ है। परिवार की समग्र आई डी जो  17.8.2022 की है उसमें 68 वर्ष उम्र दर्ज़ है। इनके बेटे चंद्रमोहन उर्फ चंद्रेश की उम्र 46 साल ओर बहु प्रीति की उम्र 34 साल दर्ज़ है। लेकिन 13.7.23 को जो समग्र आईडी दिखाई दे रही है उसमें बेटे चंद्र मोहन की उम्र 47 साल ओर बहु प्रीति की उम्र 35 साल ठीक है लेकिन हरिबाई की उम्र जादू से 52 साल हो गई है। मतलब फर्ज़ीवाड़ा कर हरि बाई को 68 साल से 52 साल का बना दिया गया। उनके आधार कार्ड में भी 52 साल उम्र डलवा दी गई। यह सारा फर्ज़ीवाड़ा अधिक उम्र के बाद भी हरिबाई की नौकरी चलती रहे इसलिए किया गया है।

मामले की शिकायत गांव के ही रामबाबू , ओम प्रकाश, दिनेश आदि ने सिरोंज एसडीएम जिला कलेक्टर, आदि से की है। सिरोंज SDM हर्षल चौधरी व महिला बाल विकास की अधिकारी ने जांच का भरोसा दिया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Post

व्यापारी पर हमले का मामला: 3 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, आरोपियों ने खुद को लारेंस विश्नोई गैंग का बताया था
रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के नए CM, मल्लिकार्जुन खरगे ने किया ऐलान, 7 दिसंबर को लेंगे शपथ
‘मिचौंग’ ने मचाई तबाही, तूफान से चेन्नई में 8 की मौत, 17 शहर पानी में डूबे, घरों में घुसा पानी, सड़कों पर तैर रही कार-बाइक…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL