• Tue. Feb 27th, 2024

मिशन 2023: शहडोल में कमलनाथ ने CM पर कसा तंज, बोले- जहां नदी नहीं वहां भी पुल बनाने की घोषणा कर देते हैं शिवराज – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Nov 7, 2022    150811 views     Online Now 285

अजयारविंद नामदेव, शहडोल। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी से कमर कस ली है। 2018 में हारी हुई सीटों पर कांग्रेस अधिक फोकस कर रही है। यही वजह है कि आज पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ शहडोल पहुंचे, जहां उन्होंने आम सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही 2023 के चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही।

MP में चोरी का LIVE VIDEO: जबलपुर में घर के बाहर खड़ी बाइक हुई चोरी, ग्वालियर के मोबाइल शॉप में चोर ने लाखों का फोन किया पार

प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने आदिवासी वोटरों को साधने की तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व सीएम ने शहडोल के गांधी चौक में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार के पास सिर्फ पुलिस, प्रशासन और पैसा बचा है। सीएम शिवराज ने 20 हजार घोषणा की है, जहां नदी नहीं होती, वहां भी पुल बनवाने की घोषणा कर देते हैं। उन्होंने कहा कि 3 साल से तेंदूपत्ता का बोनस नहीं दिया गया, सरकार बनते ही आदिवासियों को तेंदूपत्ता का बोनस का वितरण किया जाएगा। वहीं कमलनाथ ने शिवराज सरकार को चेताते हुए कहा कि 11 महीने बचे हैं। हम सबका हिसाब लेंगे।

बता दें कि जिस आदिवासी वोट बैंक के बलबुते 2018 में कांग्रेस सत्ता में आई थी, उस वर्ग को साधने के लिए कांग्रेस शहडोल से अभियान शुरू करने जा रही है। शहडोल जिले के राजनीतिक समीकरण की बात करें, तो यह आदिवासी जिला है। यहां पर 3 विधानसभा सीटें हैं और तीनों सीटें आदिवासियों के लिए आरक्षित हैं। वर्तमान में तीनों ही विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है। इन सीटों पर भाजपा कई वर्षों से काबिज है। यही वजह है कि शहडोल में पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए कमलनाथ कोशिश कर रहे हैं।

MP पुलिस की बड़ी कार्रवाई: डकैत गुड्डा गुर्जर के सहयोगी ‘खलीफा’ और हरिया अरेस्ट, दोनों पर था 10-10 हजार का इनाम

शहडोल के जिला अध्यक्ष सुभाष गुप्ता का कहना है कि निकाय चुनाव में कांग्रेस को ऐतिहासिक सफलता मिली है। हमारी कोशिश है कि अगले विस चुनाव में जिले की तीनों सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करे। पीसीसी चीफ कमलनाथ का यह अहम दौरा है। उनके दौरे से शहडोल के साथ ही आसपास के जिलों में भी कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।

बिजली के क्षेत्र में BHEL बनेगा आत्मनिर्भर: भोपाल में बन रहा सबसे बड़ा सोलर प्लांट, रोजगार के साथ करोड़ों की होगी बचत

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
अच्छी खबर डांट इन की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL