• Tue. Apr 16th, 2024

सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबरः ग्रुप- 3 सब इंजीनियर संयुक्त भर्ती परीक्षा स्थगित, 24 सितंबर को होनी थी, जानिए एग्जाम रद्द होने के कारण और कब होगी परीक्षा

ByCreator

Sep 19, 2022    150831 views     Online Now 421

अमृतांशी जोशी, भोपाल। सरकारी नौकरी (government jobs) की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर आई है। ग्रुप- 3 सब इंजीनियर संयुक्त भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। एग्जाम इस महीने 24 सितंबर को आयोजित होनी थी। एमपीपीईबी (achchhikhabar) की आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा रद्द करने का नोटिस दिया गया है। परीक्षा को रद्द करने के पीछे एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MP professional examination board) ने किसी कारण को बताया है। हालांकि वास्तविक कारण को नहीं बताया है। स्थगित की गई परीक्षाएं अब इस साल 6 नवम्बर में होगी।

4 लाख पेंशनरों को दिवाली बोनस! दीपावली से पहले 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने की तैयारी में शिवराज सरकार, छत्तीसगढ़ सरकार से मांगी सहमति

प्रोफ़ेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा कराए जाने वाली साल की पहली भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सितंबर से समूह तीन के सब इंजीनियर्स की भर्ती परीक्षा होनी थी। परीक्षाओं में 82 हज़ार उम्मीदवारों को शामिल होना था। लेकिन इसे बोर्ड ने फ़िलहाल टाल दिया है। इसका मतलब साफ़ हो रहा है कि इस साल अब तक एक भी नहीं भर्ती परीक्षा प्रोफ़ेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड नहीं करवाया है।

CM के कारकेट में घुसने वाले BJYM नेता पर FIR दर्जः रोकने पर कलेक्टर के साथ की थी अभद्रता, इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

PEB ने जो भर्तियां प्रस्तावित की है उनकी नोटिफिकेशन जारी भी नहीं हुए हैं। साथ ही परीक्षा की डेट भी आगे बढ़ा दी गई है। इस परीक्षा को स्थगित करके नवंबर में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। 6 नवंबर को अब ये परीक्षा होगी और तब तक के लिए इन्हें टाल दिया है।

अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा विवादों में रहता है PEB

PEB ने जनवरी में छह हज़ार पदों पर आरक्षण भर्ती परीक्षा 2020 करवाई थी। इसका रिज़ल्ट भी अभी तक अटका हुआ है। मार्च में प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा हुई थी। इसके रिज़ल्ट अगस्त में जारी हुए हैं, लेकिन अब तक भर्तियां नहीं निकली है। अगले 3 महीने तीन एंट्रेंस होने वाले हैं लेकिन इनकी भी परीक्षाओं पर एक साया सा है कि ये परीक्षाएं हो पाएंगी की भी नहीं।
हालांकि स्थगित परीक्षा की जानकारी प्रोफ़ेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट पर दी गई है। लेकिन अब एंट्रेंस एग्ज़ाम की तैयारी करने वालों में भी कहीं न कहीं एक परेशानी बढ़ गई है। लंबे समय से परीक्षा का इंतज़ार करने वाले अभी आरती एक बार दोबारा परीक्षा स्थगित होने से निराश ज़रूर हो चुके हैं।

एमपी पुलिस की छत्तीसगढ़ में वाहवाहीः लोग बोले- पुलिस हो तो ऐसी, पढ़िए खबर की इनसाइड स्टोरी

टूअर से शुरू होने वाली परीक्षाओं की डेट दोबारा आगे बढ़ सकती है

प्रोफ़ेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भर्ती परीक्षा की बजाय विभिन्न एंट्रेंस एग्ज़ाम की तैयारी कर रहा है। अगले महीने वरिष्ठ उद्यान विकास अधिकारी प्रबंधक समूह- 2 उप समूह एक के अंतर्गत ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी और सहायक गुणवत्ता नियंत्रण के पदों के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा होनी है। टूअर से शुरू होने वाली परीक्षाओं की डेट दोबारा आगे बढ़ सकती है। हालांकि इसका आयोजन अप्रैल में होना था लेकिन स्थगित इनकी तारीख़ 12-13 अक्टूबर तय की गई है। इस पर भी अभी कोई फ़ैसला नहीं हुआ है।

गेहूं पिसवाने गई पत्नी को लौटने में देर हुई तो पति ने दी रोंगटे खड़े कर देने वाली खौफनाक सजा, मौत के घाट उतार डाला, पढ़िए वारदात के पीछे की कहानी

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL