• Wed. Feb 28th, 2024

MP Morning News: एमपी बोर्ड 10वी की परीक्षाएं आज से शुरू, मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा, संघ प्रमुख मोहन भागवत का एमपी दौरा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जल्द मिलेगी खुशखबरी

ByCreator

Feb 5, 2024    150810 views     Online Now 131

मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आज,5 फरवरी 2024 से 10वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा 5 फरवरी से शुरू होकर 28 फरवरी तक चलेगी। वहीं एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं 6 फरवरी 2024 से शुरू होंगी और 5 मार्च को समाप्त होंगी। 

10वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन एक पाली में 3 घंटे के लिए किया जाएगा। एग्जाम का टाइम सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक का होगा। सभी परीक्षार्थियों को अपने एग्जाम सेंटर पर परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले अनिवार्य रूप से पहुंचना होगा।  8.45 बजे के बाद किसी भी छात्र को एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी।  बता दें कि लगभग 10 लाख स्टूडेंट्स 10वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं 7 लाख 14 हजार स्टूडेंट्स एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा देंगे। प्रदेशभर के 7 हजार 500 केंद्रों पर परीक्षाएं होंगी। 

दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 

सीएम डॉ मोहन यादव दिल्ली दौरे पर है। वे रविवार देर रात दिल्ली पहुंचे, आज सीएम केंद्रीय लीडरशिप से मुलाकात कर सकते है। वहीं लोकसभा चुनाव की तैयारियों का मसौदा केंद्रीय लीडरशिप को दे सकते हैं। 

संघ प्रमुख मोहन भागवत का एमपी दौरा

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले एक तरफ प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठकों का दौर जारी है तो वही दूसरी और मध्यप्रदेश में आरएसएस ने अपनी फिल्डिंग लगाना शुरू कर दिया है। चुनावों को ध्यान में रखते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत प्रदेश के दौरे पर आने वाले है। भागवत उज्जैन और मुरैना में होने वाली बैठकों में शामल होगे। 

बता दें कि भागवत 1 हफ्ते तक संघ की बैठकों में शामिल होंगे। आज देर रात संघ प्रमुख भोपाल पहुंचेंगे। यहां वे बीजेपी नेता से मुलाकात कर सकते हैं। वहीं कल से तीन दिन भागवत उज्जैन में रहेंगे। 6 से 8 फरवरी को उज्जैन में कार्यकारिणी की बैठक में सहभागिता करेंगे। उसके बाद 9 से 11 को संघ प्रमुख मुरैना में रहेंगे। मुरैना में मध्य प्रांत के प्रचारकों की बैठक में होंगे शामिल। 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जल्द मिलेगी खुशखबरी

मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जल्द खुशखबरी मिलेगीतीन महीने के लंबित मानदेय भुगतान के लिए मोहन सरकार ने रास्ता निकाला है। अनुसूचित जनजाति उप योजना से लिए बचे हुए 207 करोड़ रुपए जायेंगे। महिला बाल विकास विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए है। फंड्स की कमी के चलते आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय अटके हुए थे। लेकिन अब उन्हें बड़ी राहत मिलेगी।  

लोकसभा चुनाव की जमावट में लगी कांग्रेस

स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक के बाद बने पैनल

ज्यादातर सीटों पर 2 नामों के बने पैनल

कमलनाथ, दिग्विजय, सज्जन समेत कई सीनियर नेताओं के नाम शामिल

मोनू सक्सेना, आनंद जाट समेत युवा चेहरे भी पैनल में शामिल

छिंदवाड़ा के पैनल में कमल–नकुल नाथ

पैनल नहीं नहीं किया गया जीतू पटवारी का नाम शामिल

MP MORNING

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL