• Mon. Mar 4th, 2024

MP में कल से विधानसभा का मानसून सत्र: विपक्ष ने सरकार को घेरने की बनाई रणनीति, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- हर सवाल का देंगे जवाब

ByCreator

Sep 12, 2022    15089 views     Online Now 381

भोपाल। मंगलवार से मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है। इससे पहले आज यानि सोमवार को सर्वदलीय बैठक हुई। यह बैठक विधानसभा अध्यक्ष ने मानसून सत्र से एक दिन पहले बुलाई, ताकि विधानसभा की कार्यवाही का सुचारू संचालन सुनिश्चित हो सके। बैठक में संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह और सज्जन सिंह वर्मा मौजूद थे।

बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने बताया कि कार्यमंत्रणा के द्वारा तय किए मुद्दों पर चर्चा पर सहमति बनी है। साथ ही सदन में जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा, सत्ता दल और विपक्ष में शांतिपूर्ण विधानसभा चलाने पर भी सहमति बैठक में बनी है।

राजधानी फिर हुई शर्मसार: साढ़े 3 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, स्कूल बस के ड्राइवर ने दिया वारदात को अंजाम

वहीं संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमारा और नेता प्रतिपक्ष का साथ 1990 से है। वो सदन का उपयोग चर्चा के लिए ज्यादा से ज्यादा करते हैं। जनहित के मुद्दे चर्चा में आयें, इस पर दोनों दलों की सहमति है। सौहार्दपूर्ण वातावरण में सदन की कार्यवाही चले इस पर बैठक में चर्चा हुई है। वहीं विपक्ष के मानसून सत्र को बढ़ाने की मांग पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिन में काम के घंटे बढ़ा सकते हैं। दिन बढ़ाने से कुछ नहीं होता। कांग्रेस विधायक जो भी मुद्दा उठाना चाहते हैं उठाएं स्वागत हैं। चर्चा करें हंगामा ना करें। हम हर बात का जवाब देंगे। नियम प्रक्रिया के अंतर्गत जो भी सवाल आएगा उसका जवाब देंगे। लेकिन ये सही नहीं है कि वो हमारी हर जवाब से खुश हो।

वहीं सीएम की मंत्रियों के साथ बैठक पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आज कोई अनौपचारिक बैठक नहीं हुई। हर बार विधानसभा से पहले मंत्री की बैठक होती है।
जिसमें मंत्रियों द्वारा चर्चा की जाती है। नियम प्रक्रिया जो तय हैं, उसके साथ हम हर सवाल का जवाब दें। कांग्रेस के एकजुट होने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि
वो तो हमेशा कहते हैं एकजुट है, लेकिन हर बार टूट जाते हैं। कभी राष्ट्रपति के चुनाव में.. कभी अन्य चुनाव में टूट जाते हैं।

आयुष्मान भारत योजना में फर्जीवाड़ा: फर्जी अस्पताल खोलकर कार्डधारक मरीजों का किया जा रहा था इलाज, स्वास्थ्य विभाग ने किया सील

वहीं मध्य प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कई विधानसभा सत्रों में विपक्ष ने कार्यमंत्रणा समिति में कहा है कि सत्र छोटा कर दिया जाए। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। किसी प्रकार की कोई वजह नहीं है, इसलिए वो लाचार है। विधानसभा ऐसी चल रही है जैसे अपोजिशन है ही नहीं है। कांग्रेस के विधानसभा सत्र के लिए रणनीति बनाने पर मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि ये रणनीति बनाते रहे। 20 साल से रणनीति बना रहे हैं। लेकिन कुछ नहीं होने वाला।

कांग्रेस विधायक दल की हुई बैठक

इधर, कांग्रेस विधायक दल की भी बैठक हुई। जिसमें भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने कहा कि विधायक दल की बैठक में सरकार को कई मुद्दों को लेकर घेरने की रणनीति बनाई गई है। विपक्ष जबलपुर अग्निकांड और बिशप मामले में ध्यानाकर्षण लाएगा। वहीं हंगामा करने के आरोप पर तरुण भनोट ने कहा कि विपक्ष जबरदस्ती का हंगामा नहीं करता। विपक्ष की आवाज उठाना अगर हंगामा है तो हम ये हंगामा करते रहेंगे।

‘बिपश PC सिंह को बचा रहा सत्ता पक्ष’

पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिपश PC सिंह को सत्ता पक्ष बचाने की कोशिश कर रहा है। हम विधानसभा में ध्यानाकर्षण लगाएंगे। जबलपुर में यूरिया की कालाबाजारी पर भी सरकार से जवाब मांगेंगे।

4 दिन की रिमांड पर बिशप: EOW ने नागपुर से किया था गिरफ्तार, विदेश भागने की फिराक में था पीसी सिंह

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL