• Thu. Mar 23rd, 2023

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने (Madhya Pradesh Congress) 27 फरवरी को विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) के निवास पर आयोजित की जाएगी। इस बैठक में बजट सत्र पर चर्चा के लिए विधायकों के नाम तय करने के साथ-साथ सरकार को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी।

कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को शाम साढ़े छह बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक कमलनाथ के निवास पर आयोजित की जाएगी। बजट सत्र में सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस अपनी रणनीति बनाएगी।

BJP की विकास यात्रा में भीड़ न जुटाने पर मिली सजा: जनपद पंचायत CEO ने ग्राम पंचायत सचिव को थमाया नोटिस, अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

वहीं भाजपा विधायक दल की बैठक की तारीख अभी तय नहीं है। हालांकि रविवार या सोमवार को सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh) विधायक दल की बैठक बुलाने की बात कहीं जा रही हैं।

1 मार्च को पेश होगा बजट

बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (Budget session of assembly) इस बार एक महीने का रहेगा। बजट सत्र 27 फरवरी से 27 मार्च तक चलेगा। सरकार 1 मार्च को बजट पेश होगा। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सदन में बजट पेश करेंगे। चुनावी साल में शिवराज सरकार का यह आखिरी बजट होगा।

कमलनाथ को CM और नकुल नाथ को सांसद बनाने की दिलाई शपथ: BJP ने कहा- नियम, परंपरा, पार्टी संविधान सब एक तरफ, यह तो भावी, अवश्यंभावी से भी बढ़कर

इस बजट में सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं का ऐलान कर सकती हैं। प्रदेश सरकार का यह बजट तीन लाख करोड़ से अधिक का होगा। पिछले साल सरकार ने 2 लाख 79 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया था। इससे पहले मध्यप्रदेश का बजट 21 हजार करोड़ का होता था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed