• Thu. Jun 13th, 2024

MP में 4 की मौत: अनूपपुर में आंगन में खेल रहे 4 वर्षीय मासूम की करंट से गई जान, वहीं ट्रैक्टर ट्रॉली से गिरने से युवक ने तोड़ा दम, सागर में गाज गिरने से 2 व्यक्तियों की हुई मौत – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 18, 2023    150817 views     Online Now 175

न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर/दिनेश शर्मा, सागर। मध्यप्रदेश में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत (four people died) हो गई। जहां अनूपपुर जिले (Anuppur) में आंगन में खेल रहे 4 वर्षीय मासूम की करंट लगने से जान चली गई। वहीं ट्रैक्टर ट्रॉली से नीचे गिरने से एक युवक ने दम तोड़ दिया। इधर सागर जिले (Sagar) में गाज गिरने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई।

करंट लगने से मासूम की मौत

अनूपपुर के जैतहरी थाना अंतर्गत ग्राम गोधन में बिजली के तारों के बीच सीमेंट की गिर्री टूट गई थी। जिसके कारण बिजली के खंभे में करंट आने से 4 वर्षीय अंकुश राठौर पुत्र रामप्रसाद राठौर ने बिजली के खंभे को पकड़ लिया था। जिसकी जानकारी न परिजनों को और न ही आसपास के लोगों को लगी। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मासूम मौत की नींद में सो गया था। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम करते हुए शव का पंचनामा बनाकर शव परीक्षण के बाद परिजनों को सौंप दिया।

MP में बेजुबानों की मौत: वेयर हाउस की लापरवाही से 150 कबूतरों की गई जान, गोदाम में एक्सपायरी डेट की कीटनाशक दवाइयों के सेवन से तोड़ा दम

ट्रैक्टर ट्राली से गिरने से युवक ने तोड़ा दम

अनूपपुर के बिजुरी थाना क्षेत्र के ग्राम कोठी के समीप छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र से लगे हुए सरिसताल भलमुड़ी मार्ग पर ट्रैक्टर ट्रॉली से नीचे गिरने से एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, 23 वर्षीय रामकुमार यादव निवासी मझौली सरिसताल भलमुड़ी मार्ग पर स्थित वन भूमि क्षेत्र में नाले से रेत की चोरी कर परिवहन के दौरान मजदूरी का कार्य कर रहा था। इस दौरान वह ट्रैक्टर ट्राली से नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

See also  1000 रुपये महीने, मिलेंगे 9 लाख कैश और हर माह

खेत में पुलिस की दबिश: अफीम की खेती करते एक गिरफ्तार, आधा एकड़ खेत में लगाए थे 6 हजार से अधिक पौधे, करीब 18 लाख रुपए अफीम के डोडे जब्त

घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि चालक ने लापरवाही पूर्वक तेज रफ्तार से ट्रैक्टर चलाया। इस दौरान रास्ते में गड्ढा आ जाने से वाहन अनियंत्रित होने की वजह से रामकुमार ट्रैक्टर से नीचे गिर गया। जिससे उसका एक हाथ टूट गया, वहीं नाक और मुंह से खून आने के साथ ही सीने पर भी गंभीर चोट के निशान पाए गए हैं। फिलहाल दोनों ही मामलों में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा बना पोस्टरमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से 65 वर्षीय एक वृद्ध की उस समय मौके पर मौत हो गई जब वह बाइक से ग्राम जैतपुर जा रहे थे। जानकारी के अनुसार ग्राम नैन विलास थाना बेगमगंज जिला रायसेन निवासी गुलाब पिता कटोरी सिंह दांगी उम्र 65 साल अपनी पुत्री के यहां ग्राम मोहर में बरसी कार्यक्रम में शामिल होकर दूसरी पुत्री के घर ग्राम जैतपुर के लिए बाइक से जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में सिद्ध बाबा स्थान के पास शाम करीब 5 बजे आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौके पर मौत हो गई।

वहीं दूसरी मौत हथखोय गांव निवासी मोती गौंड अपने खेत पर था। इस दौरान बिजली गिरने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक मृतक मोती गौंड खेत पर बिना चप्पल छाता लिये घूम रहा था। वहीं बिजली गिरने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर देवरी थाना प्रभारी गांव पहुंची। शव का पंचनामा कार्रवाई कर पुलिस ने दोनों मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

See also  निवेश कर मैच्योरिटी पर पाए 1 करोड़...

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL