• Wed. Feb 28th, 2024

कर्ज में डूबा मालदीव, पूर्ववर्ती सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए राष्ट्रपति मोइज्जु ने कही यह बात…

ByCreator

Feb 7, 2024    150812 views     Online Now 391

माले। मालदीव की आर्थिक स्थिति डांवाडोल है. इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि स्वयं राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जु ने देश की जनता के सामने किया है. लेकिन इस हालत के लिए वे पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए अगले दो महीने देश के लिए कठिन रहने की बात कही है. इसे भी पढ़ें : CG में महतारी वंदन योजना का माहौल : महज दो दिनों में 7 लाख से ज्यादा महिलाओं ने किया आवेदन, आप भी जानिए कैसे लें योजना का फायदा?

‘इंडिया आउट’ का नारा देकर चुनाव जीतने वाले मोइज्जू ने मंगलवार को कहा कि उनका देश कर्ज में डूबा हुआ है, कमाई उतनी नहीं है. इस कारण कोई नई विकास परियोजना शुरू करने में असमर्थ हैं. उन्होने कहा कि जनता के सामने गुमराह नहीं करना चाहते थे जो उनके प्रशासन को “विरासत में मिली” थी.

CG NEWS : विधानसभा में लगे प्रश्न के लिए समय पर जानकारी नहीं दे पाए अधिकारी, चार डीईओ को शिक्षा विभाग ने थमाया नोटिस

मोइज्जू को इस बात का खुलासा इसलिए करना पड़ा क्योंकि वह उन लोगों के दबाव में थे, जो द्वीपसमूह राष्ट्र में रुकी हुई परियोजनाओं के बारे में शिकायत कर रहे थे. देश के द्वीपों में से एक गुरैधू की यात्रा के दौरान मोइज्जु ने कहा कि अगले दो महीने सबसे कठिन होंगे. यह सबसे महत्वपूर्ण समय है. जुलाई के बाद यह बहुत आसान हो जाएगा. लेकिन हम आय अर्जित करने के लिए आवश्यक काम अभी से शुरू कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : 200 करोड़ की ठगी : डीपफेक का शिकार बनी एमएनसी कंपनी, Zoom मीटिंग में नकली अधिकारी बनकर कर्मचारियों को ठगा

मालदीव के राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और अधिक विकास परियोजनाएं चलाना चाहता हूं. लेकिन यही कारण है कि हम सभी रुकी हुई परियोजनाओं को शुरू नहीं कर सकते और सभी द्वीपों में एक साथ नई परियोजनाएं शुरू नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि वह लोगों से यह नहीं कह सकते कि वह एक ही समय में सभी के अनुरोधों को पूरा करेंगे.

इसे भी पढ़ें : Samsung Galaxy XCover 7 Rugged स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए क्या है Price और Features

आईएमएफ और विश्व बैंक से कर रहे बात

अपने भारत विरोधी रुख को लेकर देश की विपक्षी पार्टियों की आलोचना का सामना कर रहे मोइज्जू ने कहा कि उन्होंने विश्व बैंक और आईएमएफ के अधिकारियों से मुलाकात की और वे इस बात पर सहमत हुए कि देश की अर्थव्यवस्था में सुधार का समाधान सरकार की नीतियों को लागू करना है.

  • छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • अच्छी खबर डांट इन की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
  • खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL