• Tue. Jun 25th, 2024

राजनांदगांव में वंदे भारत ट्रेन का स्टॉपेज नहीं होने से क्षेत्रवासियों में नाराजगी, लोकसभा में सांसद ने रखा मुद्दा – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Dec 8, 2022    150817 views     Online Now 188

राजनांदगांव. आगामी 11 दिसंबर से छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के बीच बिलासपुर से नागपुर तक वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन किया जाना है. इसके स्टॉपेज को लेकर रूट चार्ट भी जारी हुआ है. लेकिन इसमें राजनांदगांव में स्टॉपेज इस ट्रेन को नहीं मिला है. जिसे लेकर राजनांदगांव के लोगों में नाराजगी है. वंदे भारत एक्सप्रेस के स्टॉपेज की मांग को लेकर विभिन्न राजनीतिक संगठन भी जमीनी स्तर पर लड़ाई लड़ रहे हैं. तो वहीं राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के सांसद संतोष पांडेय ने राजनांदगांव वासियों की भावना से सदन को अवगत कराते हुए वंदे भारत एक्सप्रेस के राजनांदगांव में स्टॉपेज की मांग की है.

इस दौरान सांसद संतोष पांडेय ने यहां के राजा बलराम दास द्वारा ब्रिटिश शासन को रेलवे के लिए जमीन देने की शर्तों का भी जिक्र किया. इसे लेकर राजनांदगांव जिला भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय हमेशा लोकसभा में जनहित के मामले उठाते हैं.

लोकसभा में सांसद संतोष पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को अवगत कराते हुए बताया कि राजनांदगांव में इस ट्रेन को स्टॉपेज मिलने से यहां के लोगों को आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी. राजनांदगांव में रेल स्थापना के दौरान यहां के राजा बलराम दास ने सन 1890 में ब्रिटिश गवर्नमेंट को इस शर्त पर जमीन दी थी कि राजनांदगांव में सभी ट्रेनों का स्टॉपेज हो. इस बात को भी सांसद संतोष पांडेय ने सदन में प्रमुखता से रखा और उन्होंने भरोसा जताया कि राजनांदगांव को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज मिलेगा.

बता दें कि 11 दिसंबर से वंदे भारत का संचालन होना है. ये ट्रेन सप्ताह में छह दिन बिलासपुर से नागपुर के बीच चलेगी. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को एक वंदे भारत ट्रेन मिल गई है.

इसे भी पढे़ं :

See also  अभी तक नहीं मिली है क़िस्त , तो इन नंबर पर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL