• Wed. Feb 28th, 2024

छत्तीसगढ़ में भू-माफियाओं का कहर : जमीन पर कब्जा करने पार कर दी सारी हदें, महिलाओं को भी नहीं बख्शा, दहशत में परिवार

ByCreator

Jan 29, 2024    150814 views     Online Now 498

रवि गोयल, सक्ती. सरकार बदलते ही छत्तीसगढ़ में बुलडोजर की कार्यवाही देखने मिल रही है. सरकार की यह कार्यवाही अवैध अतिक्रमण भू माफियाओं और बदमाशों के खिलाफ शुरू हुई है, लेकिन सक्ती जिले के बाराद्वार में भू माफिया बुलडोजर लेकर दहशत बरपा रहे हैं. बाराद्वार में साहू परिवार की जमीन पर कब्जा करने भू माफियाओं ने दबंगों की मदद से उनका जीना मुश्किल कर दिया है.

भू-माफियाओं ने वर्षों से काबिज साहू परिवार की जमीन हथियाने बुलडोजर लेकर उनके घर से लगी दीवार गिरा दी और बड़ें-बड़े पेड़ काट डाले. जब परिवार ने विरोध किया तो रात में हथियार से लैस दो दर्जन गुंडे लेकर परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया. हमले में घर के दो लोगो के सर पर गंभीर चोट आई है. वहीं महिलाओं के भी हाथ पैरों में चोटें आई है. हमले के बाद से साहू परिवार दहशत में है कि कही दोबारा उन पर हमला न हो जाए.

साहू परिवार की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया है मामला

हमले के बाद साहू परिवार ने तुरंत पुलिस को सूचना दे दी थी. समय रहते मौके पर पुलिस पहुंच भी गई, जिससे बदमाश मौके से भाग निकले और परिवार के सदस्यों के साथ कोई अनहोनी नहीं हुई. घटना की शिकायत पर बाराद्वार पुलिस ने आरोपी ऋषि राय और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर मारपीट की गई है, जिसमें मुख्य आरोपी ऋषि राय और उसके साथियों के खिलाफ फिलहाल धारा 323,506,294,34,452 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. वहीं डॉक्टरी रिपोर्ट आने के बाद इसमें अन्य धाराएं जोड़ी जाएगी. आरोपी फिलहाल फरार है, उसकी पतासाजी की जा रही है.

राजनीतिक संरक्षण के चलते भू माफियाओं पर नहीं हो रही कड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि सक्ती जिले में भू माफियाओं को राजनीतिक संरक्षण भी मिला हुआ है, जिसके चलते ये बेखौफ होकर जमीन का काला कारोबार चला रहे हैं, मगर इनकी भूख इतनी बढ़ गई है कि अब ये लोगों की जमीन हथियाने गुंडागर्दी पर उतर आए हैं. साहू परिवार ने बताया कि उनकी जमीन से लगकर कई भू माफियाओं की जमीन है, जिसके लिए उन्हें रास्ता चाहिए, इसलिए उनकी नजर उनकी जमीन पर गड़ी हुई है. इसे हथियाने के लिए वो मारपीट पर उतर आए हैं. उनके द्वारा पहले भी उनको धमकी दी जा चुकी है, जिसकी शिकायत उन्होंने अधिकारियों से की थी, मगर अधिकारियों की उदासीनता ने आज उनकी जान पर खतरा पैदा कर दिया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL