• Wed. Feb 28th, 2024

पोस्ट ऑफिस इस शानदार स्कीम में इतने महीनो में

ByCreator

Jan 4, 2024    15089 views     Online Now 117

KVP Scheme Benefits : लोगों की जरूरत के हिसाब से पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) हर वर्ग के लोगों के लिए बेहतरीन योजनाएं पेश करता रहता है। ऐसी ही एक बचत योजना है जिसका नाम है किसान विकास पत्र ( Kisan Vikas Patra ) इस योजना की खास बात यह है कि अगर आप इसमें पैसा लगाते हैं तो आपको दोगुना पैसा मिलता है। यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए जोखिम मुक्त योजना है। यह योजना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित होती है।

KVP Scheme Benefits


Post Office KVP Scheme Updates

Post Office KVP Scheme Updates

किसान विकास पत्र योजना पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) द्वारा चलाई जा रही है। जिन भी ग्राहकों ने इस योजना में पैसा लगाया है, उन ग्राहकों को अच्छा ब्याज मिलता है और लंबी अवधि के निवेश पर दोगुना पैसा भी मिलता है।अगर आप किसी योजना में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्र ( Kisan Vikas Patra ) आपके लिए बेहद अहम साबित हो सकती है। इस स्कीम में निवेश कर आप दोगुना रिटर्न पा सकते हैं. इसलिए यह आपके लिए निवेश का बेहतरीन मौका है. यदि आप यह अवसर चूक गए तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है।

kisan Vikas Patra

आपको बता दें कि इस सरकारी किसान विकास पत्र ( Kisan Vikas Patra ) में अक्टूबर से दिसंबर तिमाही के लिए 7.5 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा. इसमें निवेशकों को कंपाउंडिंग का भी काफी फायदा मिलता है. इसीलिए यह केवीपी स्कीम ( KVP Scheme ) छोटी बचत करने वालों के लिए बेहतरीन बनाई गई है। इस पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) स्कीम में आप जितनी चाहें उतनी रकम निवेश कर सकते हैं.

KVP Scheme

पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्र ( Kisan Vikas Patra ) की खास बात यह है कि इसमें आपको सरकार की ओर से 7.5 फीसदी ब्याज दर दी जा रही है. इसलिए इस पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) में आप जो भी राशि निवेश करेंगे वह 115 महीने में दोगुनी हो जाएगी। इस योजना में आपको हर महीने कम से कम ₹1000 जमा करने होंगे। यह न्यूनतम निवेश की शर्त है, लेकिन अधिकतम निवेश के लिए कोई सीमा तय नहीं की गई है डाकघर की केवीपी स्कीम ( KVP Scheme ) में 10 साल से कम उम्र के नाबालिग भी खाता खोल सकते हैं। लेकिन यह खाता उनके माता-पिता अपनी ओर से खोल सकते हैं। इसके बाद जब वह वयस्क हो जाता है तो उस खाते का मालिक बन जाता है.

Post Office

अगर कोई निवेशक चाहता है कि उसका पैसा दोगुना हो जाए तो किसान विकास पत्र ( Kisan Vikas Patra ) में निवेश करने के बाद आपको काफी तगड़ा रिटर्न मिलेगा। अगर आप इस केवीपी स्कीम ( KVP Scheme ) में 10 लाख रुपये निवेश करते हैं तो आपको 115 महीने यानी 9 साल 7 महीने में 20 लाख रुपये का रिटर्न मिलता है। पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) में छोटी रकम निवेश करके लोगों को भारी रिटर्न मिलता है।

Small Saving Schemes Interest Rate : बचत योजनाओं पर अब मिलेगा अधिक ब्याज, नई ब्याज दर जारी

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL