• Wed. Jun 12th, 2024

स्पोर्ट्स डेस्क. Jasprit Bumrah ruled out of T20 World Cup: भारतीय तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को यह घोषणा की. बुमराह चोटिल होने के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की इस प्रतियोगिता में नहीं खेल पाएंगे.

बुमराह की अनुपस्थिति निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया में भारत की संभावनाओं को प्रभावित करेगी. क्योंकि डेथ ओवरों की गेंदबाजी अभी टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है. यह तेज गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उपचार करा रहा है और बीसीसीआई को उनकी चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार था लेकिन यह तय था कि वह अगले कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद लिया गया फैसला : जय शाह
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे. विशेषज्ञों से परामर्श करने और विस्तृत आकलन के बाद यह फैसला किया गया. बुमराह को पीठ में दर्द के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था. बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के लिए अभी तक बुमराह की जगह पर किसी खिलाड़ी का चयन नहीं किया है लेकिन मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है. जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में रखा जा सकता है.

बुमराह पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं. उन्हें 2019 में इसी वजह से 3 महीने तक बाहर रहना पड़ा था लेकिन इस बार उन्हें 4 से 6 महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है. बुमराह ने इस वर्ष भारत की तरफ से तीनों प्रारूपों में समान 5-5 मैच खेले जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियन्स की तरफ से उन्होंने 14 मैच खेले.

See also  Post Office NSC Scheme में 100 रुपये का निवेश करें पांच साल बाद 21 लाख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL