• Thu. Jun 13th, 2024

IPL 2023 : कोलकाता ने हैदराबाद को पांच रन से हराया, अंतिम पांच ओवर में सनराइजर्स के गिरे तीन विकेट – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

May 4, 2023    150820 views     Online Now 228

IPL 2023 : आईपीएल के 47वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को उनके होमग्राउंड में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पांच रन से हरा दिया. कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उनकी टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन ही बना सकी.

सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आखिरी ओवर में नौ रन बनाने थे. सनराइजर्स हैदराबाद ने 16 से 20 ओवर के बीच तीन विकेट गंवाए. उसने इस दौरान सिर्फ 32 रन बनाए. एक समय उसे जीत के लिए 30 गेंद पर 38 रन बनाने थे, लेकिन टीम इस आसान लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई.

आखिरी ओवर में नीतीश राणा ने स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को गेंदबाजी के लिए बुलाया. उनके सामने अब्दुल समद और भुवनेश्वर कुमार थे. वरुण ने शुरुआती दो गेंद पर दो रन दिए. तीसरी गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद को अनुकूल रॉय के हाथों कैच कराया.

समद के क्रीज पर मयंक मार्कंडे आए. वह चौथी गेंद पर रन नहीं बना पाए. पांचवीं गेंद पर उन्होंने एक रन लिया. स्ट्राइक भुवनेश्वर कुमार को मिली. उन्हें मैच जीतने के लिए छक्का लगाना था, लेकिन वरुण ने उन्हें एक रन भी नहीं बनाने दिया और टीम को जीत दिला दी.

हैदराबाद और कोलकाता के बीच 2020 से यह आठवां मुकाबला था. कोलकाता ने छठी जीत हासिल की है. उसे दो मुकाबलों में ही हार का सामना करना पड़ा है. सनराइजर्स की टीम इस सीजन में पांचवीं बार रनचेज कर रही थी पर उसे चौथी बार हार का सामना करना पड़ा.

See also  ग्रामीण आजीविका मिशन : उप मुख्यमंत्री शर्मा ने ली पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक, अफसरों से कहा - स्व सहायता समूह की महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए चलाएं अभियान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL