• Fri. Jul 12th, 2024

India China Clash: चीन ने LAC के पास एक बार फिर नापाक करतूत को अंजाम दिया है. चीन की सेना और भारतीय सेना के जवानों के बीच अरुणाचल प्रदेश में झड़प हुई. दोनों सेनाओं के सैनिकों के बीच ये झड़प तवांग में हुई है. इसमें भारत के 6 जवान घायल हो गए हैं. साथ ही चीन के भी कई जवानों के घायल होने की खबर आई है. इतना ही भारत के सैनिकों ने डटकर मुकाबला करते हुए 300 चीनी सैनिकों को करारा जवाब देते हुए खदेड़ दिया.

अरुणाचल प्रदेश में तवांग सेक्टर में एलएसी के कुछ क्षेत्रों में अलग-अलग धारणा के क्षेत्र हैं, जहां दोनों पक्ष अपने दावे की सीमा तक क्षेत्र में गश्त करते हैं. यह साल 2006 से चला रहा है. 9 दिसंबर 2022 को चीन के सैनिक तवांग सेक्टर में एलएसी तक पहुंचना चाह रहे थे, जिसका भारतीय सैनिकों ने दृढ़ता से मुकाबला किया. इस आमने-सामने की लड़ाई में दोनों पक्षों के कुछ सैनिकों को मामूली चोटें आईं. दोनों पक्ष तुरंत क्षेत्र से हट गए है. घटना के बाद क्षेत्र में दोनों देशों की सेनाओं के कमांडर के बीच फ्लैग मीटिंग हुई.

300 चीनी सैनिकों को खदेड़ा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, तवांग में आमने-सामने के क्षेत्र में भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को करारा जवाब दिया. घायल चीनी सैनिकों की संख्या भारतीय सैनिकों की तुलना में अधिक है. जानकारी के मुताबिक चीन के लगभग 300 सैनिक पूरी तरह से तैयार होकर आए थे.

चीनी सैनिकों को भारत की तरफ से बराबर की टक्कर मिलने की उम्मीद नहीं थी लेकिन ने इस मुकाबले में जिनका भारतीय सैनिकों ने न सिर्फ डटकर मुकाबला किया बल्कि उन्हें पीछे ढकेलने में भी कामयाबी हासिल की. इस झड़प में चीनी सैनिकों को भारी नुकसान पहुंचा है.

See also  Electric Air Taxi: इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी की योजना बना रही है Indigo, कनॉट प्लेस से गुरुग्राम पहुंचने में लगेंगे सिर्फ सात मिनट

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL