• Thu. Jun 13th, 2024

मेटा और गूगल के बाद अब IBM ने भी की कर्मचारियों

ByCreator

Jan 27, 2023    150816 views     Online Now 146

IBM Layoffs 2023 : वैश्विक संकट के कारण आईटी क्षेत्र में तेजी से छंटनी हो रही है ! Google, Microsoft और Amazon के बाद अब IBM ( International Business Machines ) ने भी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है ! टेक कंपनी आईबीएम ने करीब 3900 कर्मचारियों की छंटनी ( IBM Layoffs ) की है ! आईबीएम के मुख्य वित्तीय अधिकारी जेम्स कवानुघ के अनुसार, जनवरी-मार्च की अवधि में छंटनी से कंपनी को $300 मिलियन का नुकसान होगा !

IBM Layoffs 2023


IBM Layoffs 2023

IBM Layoffs 2023

बुधवार देर रात IBM ( International Business Machines ) कंपनी के आह्वान के दौरान उन्होंने कहा, हमने पिछले कुछ सालों में कई अहम कदम उठाए हैं ! इसके परिणामस्वरूप हमारे व्यवसाय में कुछ अटकी हुई लागत आई है ! ( IBM Layoffs ) कवानुघ ने कहा, हम उम्मीद करते हैं ! कि हम साल के शुरू में इन बचे हुए फंसे हुए ! खर्चों को हटा देंगे और पहली तिमाही में करीब 300 मिलियन डॉलर का प्रभार लेने की उम्मीद है !

इससे पहले ये कंपनियां छंटनी कर चुकी हैं

IBM ( International Business Machines ) अब मेटा, अल्फाबेट, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य जैसी कई टेक कंपनियों में शामिल हो गई है, जो वैश्विक आर्थिक प्रतिकूलताओं के बीच कर्मचारियों की छंटनी ( IBM Layoffs ) कर रही हैं !

राजस्व में $ 16.7 बिलियन : IBM Layoffs 2023

31 दिसंबर, 2022 को समाप्त तिमाही के लिए, कंपनी ने 16.7 बिलियन डॉलर का राजस्व, 3.8 बिलियन डॉलर की पूर्व-कर ( IBM Layoffs ) आय और 3.60 डॉलर की प्रति शेयर परिचालन आय दर्ज की है ! IBM ( International Business Machines ) कंपनी ने कहा, सीजनली सबसे मजबूत तिमाही में हमने 5.2 अरब डॉलर का फ्री कैश फ्लो जेनरेट किया ! इसके साथ, स्थिर मुद्रा पर तिमाही के लिए राजस्व 6 प्रतिशत अधिक था !

See also  MP सड़क हादसा: दतिया में ट्रैक्टर पलटने से दो बच्चों की मौत, भोपाल में बस की टक्कर से आधा दर्जन घायल, दमोह में दो ट्रकों की भिड़ंत, दोनों चालक सुरक्षित, ग्वालियर में चलती कार में लगी आग

कंपनी के अधिकारियों ने क्या कहा

IBM ( International Business Machines ) के अध्यक्ष और सीईओ अरविंद कृष्णा ने कहा कि सॉफ्टवेयर पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए हमने हाइब्रिड क्लाउड और एआई क्षमताओं में निवेश किया है ! कृष्णा ने कहा है कि इस साल हम ज्यादा प्रोडक्टिविटी हासिल करेंगे ! ( IBM Layoffs )

International Business Machines

हमारी रणनीतिक साझेदारी का विस्तार करें और विशिष्ट विकास बाजारों में अधिक निवेश करें ! ( IBM Layoffs ) उन्होंने कहा कि 2023 के लिए, हम अपने मिड-सिंगल-डिजिट मॉडल रेंज और लगभग 10.5 बिलियन डॉलर की मुफ्त नकदी के अनुरूप राजस्व वृद्धि देखते हैं ! इसप्रकार का कथन IBM ( International Business Machines ) के अधिकारियों ने कहा !

यह भी जाने :-

Microsoft Layoffs 2023 : Microsoft के कर्मचारियों को बड़ा झटका, कंपनी 11,000 लोगों की कर सकती है छुट्टी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL