• Thu. Jun 13th, 2024

11 मार्च का राशिफल : इस राशि के जातकों को कला के क्षेत्र में मिलेगी प्रसिद्धि, किसी व्यसन से हो सकता है शारीरिक कष्ट, जानिए अपनी राशि … – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 11, 2023    150819 views     Online Now 160

आज का पंचाग दिनांक 11.03.2023 शुभ संवत 2079 शक 1944 सूर्य उत्तरायण का चैत्र मास कृष्ण पक्ष चतुर्थी तिथि रात्रि में 10 बजकर 06 मिनट तक दिन शनिवार चित्रा नक्षत्र संपूर्ण दिन तक आज चंद्रमा तुला राशि में आज का राहुकाल दिन को 09 बजकर 15 मिनट से 10 बजकर 45 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – सभी का अच्छा साथ प्राप्त होगा. धार्मिक कार्य में हिस्सा लेंगे. अचानक कोई आपको मदद कर सकता है. उपाय – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें. अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें.

वृषभ – बीते दिनों में किए गए प्रयास सफल होंगे. सहकर्मियों से रिष्तों में सुधार. संतान से संबंधित चिंता. उपाय – ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. पुरोहित को केला, नारियल का दान करें.

मिथुन – जीवनचर्या को नियमित रखें. नये अवसर की प्राप्ति हो सकती है. अपने कार्य को खुद फालोअप देते रहें. एलर्जी से बचें. शुक्रजन्य दोषों को दूर करने के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. मां महामाया के दर्शन करें.

कर्क – लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है. समय अनुकूल है प्रयास करना होगा. खानपान का ध्यान रखें. बचाव के लिए – ऊॅ शं शनैश्चराय नमः की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

सिंह – पारिवारिक विवाद संभव. सहयोगियों से वैचारिक मतभेद. व्यवहार पर नियंत्रण रखें. उपाय -ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप करें. गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें.

See also  1020 टन यूरिया गायब होने का मामला: कृभको स्टेट हेड, कर्मचारी और डीपीएमएक मैनेजर गिरफ्तार, 10 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गए

कन्या – भ्रम तथा आलस्य रहेगा. कोई महत्वपूर्ण वस्तु कहीं भूल सकते हैं. पेट से संबंधित परेषानी संभव. उपाय आजमायें – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. मूली का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

तुला – कार्य में अच्छे लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. पिता या पितातुल्य से सही सलाह प्राप्त हो सकता है. शारीरिक कष्ट की आशंका. निवृत्ति के लिए – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. गाय या कुत्ते को आहार दें.

वृश्चिक – कला के क्षेत्र में प्रसिद्धि. किसी व्यसन से शारीरिक कष्ट. उपाय करें – ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़, गेहू का दान करें.

धनु – जीवनसाथी के स्वास्थ्य से तनाव. दैनिक कार्य में अव्यवस्था हो सकती है. विवाद से बचें. निवृत्ति के लिए – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध चावल का दान करें. रूद्राभिषेक करें.

मकर – प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्ति के समाचार प्राप्त होंगे. आर्थिक तकलीफ के कारण जरुर कार्य में बाधा. उपाय आजमायें – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल गुड दान करें.

कुंभ – अनावष्यक धन व्यय. मानसिक अषांति के कारण सरदर्द. खान-पान में अनियमितता. निवारण के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

मीन – बेवजह किसी से विवाद की आषंका. गुस्से के कारण रिश्तों में कटुता. शांति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. मां महामाया के दर्शन करें.

See also  Pradhan Mantri Gramin Awas Yojana List : ग्रामीण आवास योजना लिस्ट

पंडित – प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL